गुजरात: बरसात के आगमन से लोगों को मिली राहत, बीते एक दिन में हुई121 तालुकों में घनघोर बारिश

गुजरात: बरसात के आगमन से लोगों को मिली राहत, बीते एक दिन में हुई121 तालुकों में घनघोर बारिश

सूरत शहर में भी भारी बारिश हो रही, कई जिलों में भरा पानी

राज्य में दक्षिण-पश्चिम मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है और इसी के असर के से पूरे गुजरात में बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों में 121 तालुकों में जोरदार बारिश दर्ज की गई है। नवसारी की गणदेवी में सबसे ज्यादा 6 इंच बारिश दर्ज की गई है। वहीं वलसाड और पारडी में 5-5 इंच बारिश हुई। उमरगाम और गरियाधर में 4-4 इंच, भावनगर, वडगाम, सूरत शहर में 3-3 इंच, नवसारी, जलालपुर, खेरगाम में 3-3 इंच बारिश दर्ज की गई है। 6 तालुकों में दो से ढाई इंच बारिश हुई है, जबकि 18 तालुकों में एक से दो इंच बारिश हुई है।
सूरत शहर में भी आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। सूरत शहर के रांदेर, खटोदरा, लिंबायत, कपोदरा, भागल, अडाजन, माजुरा इलाकों में बारिश हो रही है। सूरत में आज सुबह से हुई भारी बारिश से लोग खुश हैं। जूनागढ़ शहर में भी आज सुबह से ही बारिश शुरू है। यहां हवा के साथ हल्की बारिश हैं। इस बारिश के कारण लोगों को इतने दिनों की उमस से राहत मिली है। 
आपको बता दें कि भारी बारिश से मोरबी के हलवड़ में नदियां बहने लगी हैं। पानी का बहाव इतना जबरदस्त है कि देखने वाले की आंखें खुली की खुली रह जाती हैं। मोरबी के चित्रोड़ी में बारिश के पानी में जानवरों के फंसे होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर जानवर को बचा लिया। हलवद की चित्रोदिमा में बादल फटने से मवैसी परेशानी में दिखी। देर रात हुई बारिश से गांव में पानी भर गया है। बारिश के कारण मालधारी की 20 भेड़ें फंस गईं। लेकिन सौभाग्य से सभी भेड़ों को बचा लिया गया है।
दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में आज आधा से छह इंच बारिश हुई। कच्छ और वडोदरा में 1.5 इंच पानी आया है। जबकि उत्तरी गुजरात में, मध्यम से भारी हवाओं के साथ मौसम ठंडा हो गया। नवसारी की गंडवी में छह इंच, जलालपुर में साढ़े तीन इंच, नवसारी में साढ़े तीन इंच और खेरगाम में डेढ़ इंच बारिश हुई। वलसाड में 2 घंटे में 2.5 इंच बारिश हुई। सौराष्ट्र के सभी सूबाओं में एक से दो इंच बारिश हुई। बाबरा, कुंकवव, अमरेली और लीलिया में 1 इंच बारिश हुई, जबकि बाबरा के गामा पिपलिया, वावडी और घुघराला में 3 इंच बारिश हुई। कलावाड़ में आज 3 घंटे में दो इंच बारिश हुई। भावनगर में महज दो घंटे में दो इंच पानी गिरा।
आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। शहर में आये मानसून का बड़े-बच्चों सबने जमकर आनंद उठाया। बच्चे बरसात में भीगते और पानी का आनंद लेते हुए दिखाई दिए।