गुजरात : नव वर्ष के मौके पर मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

गुजरात : नव वर्ष के मौके पर मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

नए साल की शुरुआत माता जी और आराध्य देव के दर्शन के साथ करना पसंद करते हैं लोग

आज नए साल के मौके पर मंदिरों में दर्शन के लिए लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। गुजरातियों ने नए साल की शुरुआत भगवान और माताजी के दर्शन के साथ की है। सोमनाथ महादेव के दरबार में नए साल के मौके पर हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन कर नए साल की शुरुआत की है। सोमनाथ महादेव के दर्शन और उनके अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करने के लिए सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा है।
 

अंबाजी मंदिर में भी भक्तों की भीड़

 
वहीं अंबाजी मंदिर में आरती में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। नववर्ष के दिन सुबह मंगला आरती सुबह छह बजे की गई। भक्त माताजी के दर्शन के बाद नए साल की शुरुआत करते हैं। वहीं अरावली के तीर्थ स्थल शामलाजी में भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े हैं। नए साल के मौके पर भगवान शामलिया के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। दर्शन के लिए मंदिर परिसर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई है। भगवान के गर्भ गृह को फूलों से सजाया गया है। नए साल के मौके पर हजारों श्रद्धालुओं के दर्शन किए जाएंगे।
 

आज गुजराती नववर्ष, आज से विक्रम संवत 2079 शुरू

 
आपको बता दें कि आज से विक्रम संवत 2079 शुरू हो गया है। नव वर्ष पर नगर देवी मां भद्रकाली के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी। भद्रकाली मंदिर के बाहर सुबह से ही लोगों की लंबी लाइन देखी गई। अहमदाबाद की नगरी देवी मां भद्रकाली हैं, इसलिए भद्रकाली देवी के सुंदर रूप को देखने के लिए भक्तों का तांता लगा रहता है।
 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने किया पंचदेव मंदिर में दर्शन और आरती

 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विक्रम संवत 2079 की शुरुआत गांधीनगर के पंचदेव मंदिर में दर्शन अर्चन और आरती से की। मुख्यमंत्री आज सुबह नववर्ष के अवसर पर पंचदेव मंदिर पहुंचे और भक्ति भाव से दर्शन आरती की और राज्य और उसके सभी नागरिकों के भविष्य की प्रगति, विकास और सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। उन्होंने मंदिर परिसर में दर्शन के लिए उपस्थित सभी नागरिकों को नव वर्ष की बधाई भी दी।