गुजरात : मानसिक व शारीरिक रुप से प्रताड़ित करते हुए विवाहिता को घर से किया बेदखल

प्रतिकारात्मक तस्वीर

बहेरामपुरा की एक महिला ने राजस्थान के अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है

ससुराल वाले मुझे परेशान नहीं करते ऐसे लिखान पर हस्ताक्षार कराकर विवाहिता को घर से निकाल दिया 
अहमदाबाद के बेहरामपुरा की रहने वाली महिला को राजस्थान में रहने वाले उसके पति ने ससुराल वाले परेशान नहीं करते ऐसे लिखान पर हस्ताक्षर कराने के बाद घर से निकाल दिया।  महिला ने पूर्वी महिला थाने में पति समेत परिवार के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बेटी के जन्म देने के बाद ससुराल के लोग शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताड़ित करते थे। साथ ही रसोई बनाने नहीं आने की बात कहकर पति  पिटाई भी करता था। 
मामले का विवरण यह है कि बेहरामपुरा क्षेत्र के रामापिरा की चाल निवासी पूजाबहन श्रवणकुमार बोराना ने राजस्थान के रहने वाले पति श्रवणकुमार शंकरलाल बोराना समेत परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ पूर्व महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें बताया है कि महिला का विवाह राजस्थान के पाली में जाति प्रथा के अनुसार किया गया था। शादी की शुरुआत में ससुराल वाले अच्छी तरह रख रहे थे।  
फिर, शादी के तीन महीने बाद, घर काम बराबर नहीं आता, रसोई बनाने भी नहीं आता ऐसा कहते हुए मेहना ताना मारते थे। साथ ही पति मारता-पीटता भी था। साथ ही कहता था कि मुम्हारा बाप दहेज में कुछ नहीं दिया है, कहते हुए फ्रिज, कपाट तथा वर्तनों की मांग करता था। पिछले साल बेटी के जन्म के बाद घर का सारा काम कराकर उसे प्रताड़ित किया जाता था। पति समेत ससुराल वालों की ओर से  मानसिक या शारीरिक प्रताड़ना नहीं दी जाती, परंतु मेरे पिता ससुराल में ठीक से रहने नहीं देते ऐसे लिखान पर शिकायत कर्ता को पढ़ाये बिना हस्ताक्षर करा लिया था। इसके बाद महिला को घर से निकाल दिया। इस घटना के संदर्भ में महिला पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें