गुजरात : खंभालिया में महिला सशक्तिकरण के भाग रुप कानूनी कार्यशाला का हुआ आयोजन

गुजरात : खंभालिया में  महिला सशक्तिकरण के भाग रुप कानूनी कार्यशाला का हुआ आयोजन

इस कार्यशाला में देवभूमि द्वारका जिले के खंभालिया तालुका के 15 गांवों की 120 बहनों ने भाग लिया और मार्गदर्शन प्राप्त किया

महिला सामख्या राज्य के शिक्षा विभाग के तहत संचालित एक महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम है। जो ग्रामीण स्तर पर अंतिम किनारे (छोर) की बहनों और किशोरों के साथ शिक्षा, संगठन और समानता के लिए काम करता है। यह कार्यक्रम अक्टूबर, 2016 से देवभूमि द्वारका जिले के प्रत्येक तालुका में शुरू किया गया था, जिसमें यह वर्तमान में शिक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, आर्थिक विकास, पंचायत, कानून एवं लिंगभेद सहित 4 तालुकों के 225 गांवों की 6000 से अधिक ग्रामीण बहनों के साथ शिक्षा के माध्यम से सशक्तिकरण पर काम कर रहा है। 
  दिनांक 10-08-2021 को खम्भालिया के वडगामा सुथार वाडी में महिला अधिकारिता के भाग रूप में जिला समन्वयक हर्षाबेन भट्ट के मार्गदर्शन में एक कानूनी कार्यशाला का आयोजन किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष भावनाबेन परमार, नगर पालिका सदस्य  रेखाबेन खेतिया, अग्रणीश्री करशनभाई गोजिया, महिला एवं बाल विकास विभाग के जयराज सिंह जडेजा, सखी वन स्टॉप सेंटर की काजलबेन गोस्वामी सहित पीवाईएमवाई के चिरागभाई मौजूद रहें। उपस्थित अतिथियों ने व्याख्यान दिए और गांव की बहनों का उत्साहवर्धन किया। इस कार्यशाला में खंभालिया तालुका के 15 गांवों की 120 बहनों ने भाग लिया और मार्गदर्शन प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन जिला रिसोर्स पर्सन रीटाबेन पटेल ने किया। क्लस्टर रिसोर्स पर्सन सीमाबेन चुडासमा के साथ-साथ भानुबेन गोसाई द्वारा बहनों को ग्राम स्तर पर संगठित करने का प्रयास किया गया।
Tags: