गुजरात विधानसभा चुनाव : एक बार फिर गुजरात आयेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन दिनों करेंगे सौराष्ट्र में रैलियां

प्रधानमंत्री 20 नवंबर को सौराष्ट्र में तीन, 21 नवंबर को दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में दो और 22 नवंबर को सौराष्ट्र में दो रैलियां करेंगे

गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। गुजरात में दो चरण में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर जबकि दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसम्बर को होगा। इस चुनाव का परिणाम 8 दिसंबर को जारी होगी। चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियाँ अपनी अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं। हर पार्टी के बड़े नेता गुजरात में दौरा कर अपनी पार्टी को मजबूती प्रदान कर रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि गुजरात चुनाव से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 20-22 नवंबर से लगातार तीन दिनों तक गुजरात के सौराष्ट्र में रैलियां करेंगे।

इन दिनों में आएंगे गुजरात


आपको बता दें कि सूत्रों से पता चला है कि प्रधानमंत्री 20 नवंबर को सौराष्ट्र में तीन, 21 नवंबर को दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में दो और 22 नवंबर को सौराष्ट्र में दो रैलियां करेंगे। पीएम की रैलियों और रोड शो की तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री की इन रैलियों में 1 लाख से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे।


गौरतलब है कि पीएम जी20 शिखर सम्मेलन के लिए देश से बाहर थे, इसलिए पार्टी ने मंजूरी लेने और रैली स्थलों को अंतिम रूप देने के लिए उनकी वापसी का इंतजार किया। राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 48 इसी क्षेत्र में हैं, जहां एक दिसंबर को पहले चरण में ही मतदान होना है। 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने समर्थन के दम पर यहां 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पाटीदार आंदोलन के कारण यहां भारतीय जनता पार्टी में विधायकों की संख्या 2012 के 30 से घटकर महज 19 रह गई थी। 
.
Tags: Gujarat