गुजरात : इलेक्ट्रिक बाइक के इंजन में अचानक से लगी आग, लोगों में मची अफरातफरी

(Photo Credit : sandesh.com)

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते भावों के कारण अधिक से अधिक लोग मूड रहे है इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ, आग लगने की घटना में कोई हताहत नहीं

पिछले काफी समय से देशभर में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते भावों के कारण अधिक से अधिक लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर मुड़े हैं। हालांकि गुजरात के मोडासा में इलेक्ट्रिक वही कल से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक इलेक्ट्रिक बाइक के इंजन में ब्लास्ट हो गया था। मोडासा में इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी में ब्लास्ट होने से अफरा-तफरी का माहौल मचा हुआ है। दमकल की मदद से आग पर तो काबू पा लिया गया, परंतु अब लोगों में इस घटना को लेकर काफी संशय बना हुआ है। 

मंगलवार सुबह अचानक हुई इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी अफरातफरी मच गई थी। घटना के तुरंत बाद मोडासा नगर पालिका से दमकल विभाग को बुलाया गया। दमकल की गाड़ियों ने तुरंत ही आग पर काबू पाया। हालांकि ऐसी घटनाएं काफी कम होती है, पर आग लगने के कारण लोगों में डर का माहौल है।
गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल वाहनों की तुलना में इलेक्ट्रिक वाहन ज्यादा सुरक्षित माने जाते हैं। लेकिन मोडासा में बनी इस घटना के बाद लोगों में इस बात का डर बना हुआ है कि कहीं उनके द्वारा खरीदी हुई इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी भी फट ना जाए। घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें