चोरी होती कारों और मोबाइल के लिए ये सुविधा लाने जा रहा है गूगल

(Photo Credit : IANS)

जानिए क्या क्या हैं इसके फायदें

गूगल कार और मोबाइल गुम होने की घटनाओं को रोकने के लिए फाइंड माई डिवाइस से एक नई सुविधा शुरू कर रहा है। जो आपको अपनी कार और मोबाइल ढूंढने में मदद करेगा। हालांकि, गूगल का नया फीचर एप्पल डिवाइस के लिए नहीं होगा। इसका मतलब है कि गूगल आपको उसी डिवाइस को खोजने में मदद करेगा जिसमें गूगल एंड्रॉयड सिस्टम है। इसका मतलब यह है कि अगर आपके पास एंड्रॉइड सिस्टम आधारित स्मार्टफोन या एंड्रॉइड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम वाली कार है, तो आप गूगल के नए फीचर के जरिए अपना मोबाइल और कार ढूंढ पाएंगे।
जानकारी के अनुसार आप चोरी हुए मोबाइल को बिना इंटरनेट के ढूंढ सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल एक और फीचर पर काम कर रहा है। जिसमें फाइंड माई डिवाइस जैसी क्षमताएं होंगी। यह आपको डिवाइस के मौलिक अधिकार को दूसरों के साथ साझा करने की अनुमति देगा। इसका मतलब यह है कि अगर आपका फोन खो जाता है या चोरी हो जाता है, तो आप किसी और के मोबाइल से अपने चोरी हुए फोन का पता लगा सकते हैं। इस नए फीचर से आप इंटरनेट न होने पर भी अपना स्मार्टफोन ढूंढ पाएंगे।
इसके अलावा गूगल अपने उपभोक्ताओं को एक नया फीचर देने जा रहा है जिससे वे अपने नए एंड्रॉइड इंफोटेनमेंट सिस्टम में लॉग इन कर सकेंगे और अगर आपकी कार चोरी हो जाती है, तो गूगल आपको आपकी कार को ट्रैक करने की अनुमति देगा। यह आपकी कार को चोरी होने से तो रोकेगा लेकिन साथ ही आपकी अनुमति के बिना कोई और आपकी कार नहीं चला पाएगा। हालांकि, यह देखना बाकी है कि यह फीचर कब लॉन्च होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें