जियो ने गूगल के साथ मिलकर लॉन्च किया जियोफोन नेक्स्ट

(Photo : IANS)

गणेश चतुर्थी के शुभ दिन 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा नया फोन

मुंबई, (आईएएनएस)| रिलायंस जियो ने अपने बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट को अपने जियोफोन लाइन-अप में नए एडिशन के रूप में लॉन्च करने की घोषणा की है। तकनीकी दिग्गज गूगल के साथ साझेदारी में विकसित, जियोफोन नेक्स्ट उपभोक्ताओं को अल्ट्रा अफोर्डेबल 4जी फोन उपलब्ध कराएगा। यह गूगल द्वारा विकसित स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम, एंड्रॉएड का एक ऑप्टिमाइज्ड वर्जन के साथ संचालित होगा।
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक आम बैठक में गुरुवार को इसकी लॉन्चिंग के बारे में घोषणा करते हुए आरआईएल के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि जियोफोन नेक्स्ट इस साल 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी की शुभ तिथि से बाजार में उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि फोन को पहले भारत में पेश किया जाएगा और फिर दुनिया के बाकी बाजारों में भी इसे उतारा जाएगा। भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाया गया जियोफोन-नेक्स्ट स्मार्टफोन पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्राएड अपडेट भी मिलेंगे।
काफी किफायती होने के साथ, नया फोन अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसमें वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा। मतलब यूजर बोलकर कुछ भी सर्च कर पाएंगे। इसके अलावा फोन ऑटोमेटिक रीड एलाउड स्क्रीन टेक्सट फीचर के साथ आएगा। इससे फोन यूजर को फोन स्क्रीन पर लिखे टेक्स्ट को ऑटोमेटिक तरीके से ऑडियो में कन्वर्ट करने में मदद मिलेगी। साथ ही इसमें लैंग्वेज ट्रांसलेशन फीचर मिलेगा। फोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रॉएड अपडेट भी मिलेंगे।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें