गांगुली ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, माना लड़ाई करने वाला खिलाड़ी

(File Photo: IANS)

गुरुग्राम में एक कार्यक्रम में भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा: बहुत आक्रामक खिलाड़ी, लेकिन आजकल बहुत लड़ता है

भारतीय क्रिकेट इस समय एक बड़े संकट का सामना कर रहा है। पिछले एक हफ्ते में सौरव गांगुली, विराट कोहली, रोहित शर्मा और बीसीसीआई ये चारों नाम मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं। विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने के बाद भारतीय क्रिकेट काफी विवादों में रहा है। पहले रोहित और विराट के बीच अनबन की खबरें आईं और फिर विराट ने सौरव गांगुली का बयान ही गलत साबित कर दिया। इस बीच सौरव गांगुली ने कहा है कि उन्हें विराट का रवैया पसंद है, लेकिन वो बहुत झगड़ा करते हैं। ऐसे समय में गांगुली के इस बयान को पूरे विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। गांगुली-विराट विवाद ने क्रिकेट जगत को झकझोर कर रख दिया है।
आपको बता दें कि गुरुग्राम में एक कार्यक्रम में भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, "मुझे विराट कोहली का रवैया पसंद है। वह बहुत आक्रामक खिलाड़ी है, लेकिन आजकल बहुत लड़ता है।'' इसके बाद जब सौरव गांगुली से पूछा गया कि उनकी लाइफ में स्ट्रेस क्या है तो उन्होंने मजेदार जवाब देते हुए कहा कि तनाव तो सिर्फ बीवी और गर्लफ्रेंड देते हैं। गांगुली के इस बयान के बाद कोहली और उनके बीच विवाद थमता नजर आ रहा है। भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है लेकिन जहां उसे 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेलनी है।
गौरतलब है कि बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तान बनाकर बड़ा फैसला लिया है। इस पर गांगुली ने कहा था कि उन्होंने खुद विराट को टी20 कप्तानी छोड़ने से रोका था। बता दें कि विराट ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़े राज खोले जिसमें उन्होंने कहा कि किसी ने उनसे संपर्क नहीं किया।  किसी ने भी कप्तानी छोड़ने से इनकार नहीं किया। इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस दो हिस्सों में बंट गए। कोई गांगुली का साथ दे रहा था तो कोई विराट कोहली का।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें