तुर्की के जंगलो में लगी आग, 1 की मौत और 10 हुये घायल

(Photo Credit : IANS))

50 किलोमीटर की तेजी से चल रही हवाओं की वजह से आग ने पकड़ी और भी तेजी

अंकारा, 29 जुलाई (आईएएनएस)| तुर्की के भूमध्यसागरीय प्रांत अंताल्या में लगी जंगल की आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य लोग फंस गए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कृषि और वानिकी मंत्री बेकिर पकडेमिरली ने कहा कि अक्सेकी जिले के केपेजबेलेनी पड़ोस में एक 82 वर्षीय व्यक्ति की उसके जलते हुए घर में मौत हो गई।
समाचार रिपोटरें के अनुसार, केपेजबेलनी में 80 प्रतिशत घर आग की लपटों में घिर गए थे। इस बीच, मंत्री ने कहा कि दस लोग, जिनके बारे में माना जाता था कि वे रेस्तरां के मालिक और कर्मचारी थे, ओइमापिनार बांध क्षेत्र में फंस गए हैं। पकडेमिरली ने कहा, "उनके पास एक जीवन-धमकी की स्थिति नहीं है।" 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं आग की लपटों को हवा दे रही थीं। मंत्री ने कहा, आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू की गई है।
बुधवार को मानवघाट जिले में चार अलग-अलग बिंदुओं पर भीषण जंगल की आग शुरू हुई, लेकिन बाद में तेज हवाओं से अन्य क्षेत्रों में फैल गई, जिससे 18 पड़ोसियों को किसी सुरक्षित जगह पर ले जाया गया। इस आग से 60 से अधिक लोगों के प्रभावित होने की खबर है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें