ग्रीस के जंगलों में लगी आग, अब तक 16 लोग हुये घायल

(Photo Credit : IANS)

290 अग्निशामक और 77 ट्रक के साथ हो रही है आग बुझाने की कोशिश

एथेंस, 2 अगस्त (आईएएनएस)| ग्रीस के अचिया क्षेत्र में लगी जंगल की आग में कम से कम 16 लोग घायल हो गए और दर्जनों घर तबाह हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 31 जुलाई को राजधानी एथेंस के पश्चिम में स्थित पत्रास के पास लगी आग तेज हवाओं के कारण तेजी से फैली और कुछ ही घंटों में तटीय इलाकों में पहुंच गई है।
अधिकारियों ने कहा कि घायलों को सांस की समस्या के कारण अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि आसपास के गांवों के लोगों को खाली करने के लिए कहा गया है। दमकल सेवा ने कहा कि कुल 290 अग्निशामक और 77 ट्रक, आठ विमानों और हेलीकॉप्टरों की सहायता से आग बुझाने के लिए भेजे गए थे। ग्रीस में 30 जुलाई से अब तक 56 जंगल में आग लग चुकी है, जिसकी वजह शुष्क मौसम, लू और तेज हवाएं हैं।
नागरिक सुरक्षा मंत्री माइकलिस क्राइसोचोइडिस ने कहा कि ज्यादातर आग पर जल्दी काबू पा लिया गया है। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि वर्तमान में ग्रीस में झुलसा देने वाली हीटवेव पूरे देश के जंगलों में आग को भड़का सकती है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, गर्मी की लहर सोमवार को चरम पर होने की उम्मीद है, जिसमें तापमान 42 से 46 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और यह कम से कम शुक्रवार तक रह सकता है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें