जानें, चीन में क्यों बिक रही हैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की विशेष प्रकार की मूर्तियां!

जानें, चीन में क्यों बिक रही हैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की विशेष प्रकार की मूर्तियां!

चीनी बाजार में बुद्ध के आकार में दिख रहे ट्रम्प की मूर्तियों की अच्छी खासी मांग

हर बार किसी न किसी विवादित कारणों से मीडिया की सुर्ख़ियों में छाये रहने वाले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से चर्चा में हैं, लेकिन इस बार वे किसी विवाद या अपने दिए गए किसी बयान को लेकर के नहीं बल्कि एक अनोखी वजह के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल मामला ये है कि चीन के बाजारों में अब ट्रंप की बुद्ध के रूप वाली प्रतिमाएं बेची जा रही हैं।
जानकारी के मुताबिक, चीन के ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म ताओबाओ पर ट्रंप की बुद्ध स्वरूप वाली प्रतिमाएं बेची जा रही हैं। ये प्रतिमाएं 'अपनी कंपनी को फिर से महान बनाएं' स्लोगन के साथ ब्रिक्री के लिए रखी गई हैं। 
(Photo : Youtube)
सिर्फ मनोरंजन के लिए खरीद रहे लोग
आपको को बता दें कि फुजियान प्रांत के जियामी में एक फर्नीचर निर्माता द्वारा पांच फीट की चीनी मिट्टी मूर्ति की तस्वीर के साथ पोस्ट साझा किया गया। पोस्ट में लिखा गया कि अगर आप बुद्ध के रूप में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक चीनी मिट्टी की मूर्ति चाहते हैं, तो अब आपके पास इसे खरीदने का मौका है। मूर्ति विक्रेता का कहना है कि लोग इसे मात्र अपने मनोरंजन के लिए खरीद रहे है। ये मूर्तियां लोगों को बेहद पसंद आ रही है और चीनी बाजारों में इनकी मांग लगातार बढ़ती जा रही है। जानकारी की माने तो शुरुआत में केवल 100 मूर्तियां तैयार की गई थीं, लेकिन ग्राहकों को ये बहुत पसंद आ रहा है और इस मूर्ति के लिए उम्मीद से बहुत ज्यादा ऑर्डर मिल रहे हैं।
दो आकारों में उपलब्ध है मूर्ति
जानकारी के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप की ये मूर्तियां दो आकारों में उपलब्ध हैं। इनमें से पहली पांच फीट की है, जिसका मूल्य 153 डॉलर (करीब 11 हजार रुपये) रखा गया है जबकि दूसरी प्रतिमा का आकार करीब 14 फीट का है और इसकी कीमत 613 डॉलर (करीब 44 हजार रुपये) निर्धारित की गई है। 
लोगों से मिल रही है अच्छी प्रतिक्रियाएं:
आपको बता दें कि लोग बुद्ध के रूप में डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिमा को एक हास्यपूर्ण वस्तु के तौर पर ले रहे है। लोग इसे इसलिए खरीदना चाहते है क्योंकि प्रतिमा में ट्रंप बेहद शांत दिख रहे हैं।  लोगों का मानना है कि ट्रंप अत्यधिक अहंकारी व्यक्ति के तौर पर चर्चित हैं और ग्राहक ये मूर्ति इसलिए भी लेना चाहते है ताकि ये प्रतिमा उन्हें याद दिलाए कि ट्रंप बिल्कुल मत बनो।