एक बार फिर 'वर्क फ्रॉम होम' करने लगे कर्मचारी

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo : IANS)

कई कंपनियों ने कर ली दिसंबर 2021 तक वर्क फ़्रोम होम करवाने की तैयारी

कोरोना के केस में फिर से इजाफा होने के कारण फिर से अधिक से अधिक लोगों ने वर्क फ़्रोम होम शुरू कर दिया है। पिछले साल मार्च में शुरू हुये लोकडाउन के कारण अधिकतर उद्योग ने वर्क फ़्रोम होम का रुख किया था। हालांकि दिसंबर और जनवरी के दौरान केस की कमी के कारण फिर से एक बार ऑफिस खुलने लगे थे और कर्मचारी फिर से ऑफिस जाने लगे थे। 
हालांकि फरवरी के अंत से फिर से कोरोना के केस बढ्ने के कारण कई राज्यों में मिनी लॉकडाउन सहित अन्य कई कदम उठाए गए थे। जिसके चलते कई उद्योगो ने फिर से वर्क फ़्रोम होम की शुरुआत कर दी है। एक स्टॉक ब्रोकिंग हाउस के संचालक ने मीडिया से बात करते हुये बताया की केसों में आ रही कमी के कारण उन्होंने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाना शुरू किया था। हालांकि अब उनका सोचना है की जब तक स्थिति पूरी तरह से नहीं ठीक हो जाती तब तक मात्र अति महत्व के कर्मचारियों के अलावा किसी को भी ऑफिस नहीं बुलाया जाएगा। कई कंपनियों ने तो दिसंबर 2021 तक भी सभी को वर्क फ़्रोम होम करने देने की तैयार भी कर ली है। 
यही नहीं महाराष्ट्र में तो सरकार ने ही निजी कंपनियों को वर्क फ़्रोम होम करने की सलाह दे दी है। जिसके बाद कोई भी कंपनी किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें