उत्तराखंड में आसमान से बरस रही है आफत, देखें तबाही का वायरल वीडियो

ऊंचाई वाले इलाकों में व्यक्त की जा रही है बर्फबारी क

उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण काफी तबाही मची है। हवामान विभाग द्वारा पहले ही अतिभारी बारिश  का अलर्ट जारी कर दिया गया था। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, वागेश्वर, पिथोरागढ़ के 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की चेतावनी दी जा रही है। 
इसके साथ ही नियमनतंत्र ने सावधानी के चलते हरीद्वारा और ऋषिकेश में चारधाम यात्रा में आए यात्रियों को रोक दिया गया है। हवामान साफ होने के बाद ही केदारनाथ, बद्रिनाथ में लोगों को प्रस्थान करने दिया जाएगा। हर चीज पानी में ही बहती दिखाई दे रही है। आकाश में आ रही विपदा ने तबाही की बुरी स्थिति का निर्माण किया है, भारी बारिश के कारण पानी के जोरदार प्रवाह के कारण नदी दोनों किनारे से बह रही है। ऋषिकेश, नैनीताल में नदी और तालाब का पानी सड़क पर बहता हुआ दिखाई दे रहा है।
गंगा और उनकी सहायक नदियां हर तरफ तबाही मचा रही है। उत्तराखंड के नैनीताल में शिप्रा नदी जो की आम तौर पर शांत होती है उसके किनारे रहने वाले लोगों की स्थिति काफी खराब हो चुकी है।सभी के घरों में पानी भर गया है। परिस्थिति को देखते हुये लोगों में काफी भय का माहौल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें