धन्वंतरि कोविड अस्पताल में भर्ती होने के लिए लेना पड़ेगा टोकन, जान लें पूरी प्रक्रिया

प्रतिकात्मक तस्वीर

ऑक्सीज़न का प्रमाण कम हो ऐसे मरीजों को दी जाएगी प्राथमिकता, अस्पताल के बाहर लगेगे खाली बेड की संख्या दिखाने वाले डिस्प्ले

राज्य भर में कोरोना के केस तेजी से बढ़ते जा रहे है। बढ़ रहे केसों के कारण अस्पताल के बाहर मरीजों की लाइन लगी जा रही है। ऐसे में मरीजों के लिए बेड की आपूर्ति हेतु गुजरात सरकार द्वारा धन्वंतरि कोविड हॉस्पिटल में 900 बेड की एक अस्पताल में कार्यरत की गई है। इसके लावा हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब 108 के अलावा आने वाले मरीजों को भी भर्ती करने का आदेश दिया है।
हालांकि इसके लिए मरीज के परिजन को सबसे पहले कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट और अन्य जरूरी रिपोर्ट लेकर टोकन लेना पड़ेगा। जिसके लिए अस्पताल के बाहर सुबह 8 से 9 के बीच टोकन लेना रहेगा। टोकन लेने के बाद जब मरीज के फोन पर अस्पताल का मेसेज आए तब उसे लेकर अस्पताल में आना रहेगा। 
जिन मरीजों का ऑक्सीज़न लेवल 92 प्रतिशत से कम होगा, उसे टोकन देने में प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा अस्पताल में जिनते बेड होगे उतने ही टोकन दिये जाएगे। जिसके लिए अस्पताल में खाली बेड की की संख्या भी डिस्प्ले की जाएगी। उल्लेखनीय है की गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। बुधवार को राज्य में 14120 नए पॉज़िटिव केस आए थे। लगातार बढ़ रहे केसों के कारण अस्पतालों के बाहर मरीजों की लाइन देखी जा रही है। इसके अलावा कई मरीज तो अस्पताल के बाहर ही अपने निजी वाहनों में इलाज ले रहे हो ऐसे भी चित्र सामने आए है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें