मुंबई से गोवा गई क्रूज़ को कोरोना विस्फोट के बाद संक्रमित लोगों समेत वापस भेजा गया

(Photo : IANS)

2,000 यात्रियों को लेकर जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज जहाज के 66 लोगों के कोरोना से संक्रमित

देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है. पहले क्रिसमस और फिर नए साल के जश्न के कारण कोरोना मामलों में विस्फोट देखने को मिल रहे हैं. इसी क्रम में 2,000 यात्रियों को लेकर जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज जहाज के 66 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद अब इस जहाज को गोवा से वापस मुंबई भेज दिया गया है. फिलहाल सभी संक्रमित लोग भी जहाज पर ही मौजूद हैं और सभी संक्रमितों को बोर्ड पर ही आइसोलेट कर दिया गया है। कुछ संक्रमित व्यक्तियों द्वारा गोवा के एक कोरोना उपचार केंद्र में भर्ती होने से इनकार करने के बाद यह कदम उठाया गया। एक शिपिंग एजेंसी के अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संक्रमित यात्रियों को शिप पर अलग कर दिया जाएगा।
इस बारे में गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि कॉर्डेलिया जहाज पर सवार 2,000 लोगों में से अब तक 66 लोग संक्रमित हो चुके हैं। ये सभी मुंबई से गोवा गए थे। नए साल की पूर्व संध्या पर गोवा जाने वाले जहाज के एक क्रू मेंबर के रविवार को कोरोना से संक्रमित होने के बाद कंपनी ने सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया था. जबकि एक अधिकारी ने जानकारी दी कि जब 27 संक्रमित यात्रियों ने उतरने से इनकार कर दिया तो जहाज को सोमवार रात करीब 11:30 बजे वापस भेज दिया गया। 66 संक्रमित लोगों में से सिर्फ 6 क्रू मेंबर्स ही गोवा में उतरे।
गौरतलब है कि कुछ संक्रमित लोगों के परिवार के सदस्य भी बोर्ड में हैं और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जहाज मंगलवार दोपहर तक मुंबई पहुंच जाएगा। जिन यात्रियों को उपचार केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया था, उन्हें भी मुंबई जाने के लिए शिप में वापस भेजा गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें