क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद साथ में जश्न मानते नजर आये टीम इंडिया के जय-वीरू, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ६ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम की

कल  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए टी20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को २-१ से जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में 187 रन बनाकर जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हारने के बावजूद टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीत ली है।  पहला मैच मोहाली में था जहां भारत हार गया, फिर टीम इंडिया ने नागपुर में 8 ओवर का मैच जीता और अब टीम इंडिया ने हैदराबाद में सीरीज जीती।

शीर्ष क्रम की विफलता के बावजूद, जीत हासिल


मैच में ऐसा कई बार हुआ है जब टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फेल हो जाता है। ऐसे में टीम के लिए जीतना मुश्किल हो जाता है, लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं था। केएल राहुल 1 और रोहित शर्मा 17 रन पर आउट हुए लेकिन तीसरे और चौथे नंबर के बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने टीम के लिए जीत सुनिश्चित की।

कोहली का कमाल

इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 63 रनों की शानदार पारी खेली थी। मैच में विराट कोहली आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, टीम इंडिया की जीत लगभग तय थी और इसलिए रोहित शर्मा ने कोहली की पीठ थपथपाई और उनकी शानदार पारी की बधाई दी।  अब वह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

इस कारण से मिली जीत 


टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने 69, विराट कोहली ने 63 रन बनाए। अंत में हार्दिक पांड्या ने 25 रन की अंतिम पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई। इसके बाद जब मैच आखिरी ओवर में पहुंचा तो विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही पवेलियन की सीढ़ियों पर बैठकर मैच देख रहे थे और जीत हासिल करते ही खुशी से झूम उठे और एक दूसरे को गले लगा लिया। अब ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें