क्रिकेट : आधिकारिक तौर से विश्व कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, बीसीसीआई ने की पुष्टि

जड़ेजा के बाद बुमराह का बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका, बीसीसीआई जल्द ही करेगा रिप्लेसमेंट का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारत को विश्व कप खेलना है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में चोटिल हुए स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। इस बात की अटकलें काफी समय से लगाई जा रही थी पर आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि की है। बीसीसीआई जल्द ही आईसीसी को बुमराह के रिप्लेसमेंट का नाम भेजेगा।

बीसीसीआई ने जारी किया बयान


आपको बता दें कि बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, ''मेडिकल टीम ने बताया है कि जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिट नहीं हैं। बुमराह की फिटनेस को लेकर एक्सपर्ट्स से सलाह लगी गई। बुमराह पहले पीठ के दर्द की वजह से सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हुए थे। लेकिन अब बीसीसीआई वर्ल्ड कप के लिए जल्द ही बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान करेगा।' बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले ऑलरांडर रवींद्र जडेजा पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं


गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच खेलने से पहले बुमराह को आराम दिया गया था। मैच के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि हो सकता है बुमराह विश्व कप तक फिट हो जायेगे पर अब जब इस बात का आधिकारिक घोषणा हो गई है तो अब ये भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है। ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने जो रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

वर्तमान में इस फॉरमेट के सबसे प्रभावशाली गेंदबाज


टी20 कैरियर की बात करें तो बुमराह मेंस T20I क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। यॉर्करमैन बुमराह ने अपने करियर में 60 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 20.22 के औसत से अब तक 70 विकेट झटके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें