क्रिकेट : पंत के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार पर भड़के पूर्व सलामी बल्लेबाज, टीम में उनके चयन पर ही उठाए सवाल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज 2-2 पर खत्म हुई। रविवार को बेंगलुरु में खेला जाने वाला पांचवां टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पहली टी20 सीरीज जीतने का टीम इंडिया का सपना भी टूट गया। टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वे लगातार गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर विकेट गवां रहे हैं। ऋषभ पंत की इस करतूत के लिए सुनील गावस्कर ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई है।
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत सिर्फ 58 रन ही बना सके। इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पंत के लगातार फ्लॉप होने की वजह बताई है। सुनील गावस्कर का कहना है कि ऋषभ पंत को अपने शॉट सेलेक्शन पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऋषभ ने अपनी पुरानी गलतियों से कुछ सीखा नहीं है। पिछले तीन मैचों में भी अपने विकेट से उसने सबक नहीं लिया है। वे बाहर गेंद डाल रहे हैं और वह लगातार इस जाल में फंस रहा है। उसे इन गेंदों पर हवाई शॉट खेलने से बचना होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने उसके खिलाफ खास रणनीति बनाई है।ऑफ स्टम्प से बाहर गेंद डालो और उसका विकेट लो। भारत के लिए अब तक 47 टी20 मैचों में 740 रन बनाने वाले पंत ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवाते आये हैं।
स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में गावस्कर ने ऋषभ को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि टी20 टीम में उनकी जगह को लेकर कहा, मुझे नहीं लगता कि टी20 टीम में उनकी जगह खतरे में है। विश्व कप से पहले भारत को कई मैच खेलने हैं। मुझे नहीं लगता कि उन पर कोई दबाव होगा। वह दबाव लेने वाले क्रिकेटर नहीं है। वह मैदान पर जाकर अपने खेल का लुत्फ उठाते हैं।  उन्होंने आगे कहा, "मैं इंतजार करूंगा, क्योंकि विश्व कप से पहले अभी भी काफी टी20 मैच हैं। हम इंतजार कर सकते हैं और फिर फॉर्म को देख सकते हैं। हम अपने मन से कुछ भी तय कर लें, लेकिन अंतिम फैसला सेलेक्टर्स पर निर्भर है।"

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें