क्रिकेट: छः साल और 513 ओवर के बाद भुवनेश्वर ने फैंकी पहली नो-बॉल

(Photo: Surjeet Kumar/IANS)

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच के अपने तीसरी ओवर में पौपिंग क्रीज के बाहर गया भुवी का पैर

अपने स्विंग के लिए लोकप्रिय भुवनेश्वर कुमार वर्तमान में श्रीलंका गई टीम इंडिया के उपकप्तान की भूमिका निभा रहे है। हालांकि,श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में अपने पूरे रंग में नहीं दिखे। उनकी गेंदबाजी में वो धार नहीं दिखाई दिया। नियमित गेंदबाजी में भुवी कई गेंदें वाइड फैंक देते हैं पर उनके कदम बहुत मुश्किल से ही निश्चित सीमा से बाहर जाते है और इसी कारण भुवनेश्वर शायद ही नो बॉल फैंके। पर भुवी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में नो बॉल फेंकी। भुवी ने लगभग छह साल और 513 ओवर के बाद वनडे में नो बॉल फेंकी।
आपको बता दें कि कोलंबो में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद फेंकी।  बल्लेबाजी के अंत में मिनोड भानुका थे। भुवी का पैर लगभग एक इंच पॉपिंग क्रीज से आगे था। भुवनेश्वर ने अक्टूबर 2015 के बाद पहली बार नो बॉल फेंकी। इन सबके बीच उन्होंने 3093 गेंदें फेंकी।
भुवनेश्वर की नियमितता और संतुलित की बात करें तो भुवनेश्वर ने अपने वनडे करियर में सिर्फ पांच नो बॉल फेंकी हैं। उन्होंने अक्टूबर 2015 से अपनी पिछली दो नो बॉल के बीच 513.3 ओवर फेंके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें