सूरत में आज रविवार को 26 टेक्सटाईल मार्केटों में कोरोना वेक्सीन लगायी जाएगी

सूरत मे रींगरोड पर टेक्सटाईल मार्केट क्षेत्र का नजारा

सूरत में सोमवार से सभी कोमर्शियल संस्थानों में दुकानदार , कर्मचारी या ग्राहक को कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट या कोविड वेक्सीन का सटी दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा। इससे पुर्व रींग रोड स्थित विभिन्न 26 टेक्सटाईल मार्केटों में रविवार को कोविड वेक्सीन लगायी जायेगी।

सोमवार से मार्केटों में बिना वेक्सीन सर्टी और कोरोना टेस्ट के नो एन्ट्री  
सूरत में सोमवार से  सभी कोमर्शियल संस्थानों में दुकानदार , कर्मचारी या ग्राहक को कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट या कोविड वेक्सीन का सटी दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा। इससे पुर्व र‌िंगरोड स्थित विभिन्न 26 टेक्सटाईल मार्केटों में कोविड वेक्सीन सेन्टर कार्यरत किए गए जहां पर कई व्यापारियों और श्रमिको तथा कामदारों ने कोरोना की वेक्सीन लगाकर अपने आप को कोरोना से सुरक्षित करने के साथ शहर में कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए सहयोग दिया। रविवार को विभिन्न मार्केटों में कोरोना वेक्सीन सेन्टर शुरू किए गए है जहां पर वेक्सीन की व्यवस्था विशेष रूप से की गई है। 
फोस्टा द्वारा प्रेस विज्ञप्त‌ि के माध्यम से जानकारी दी गई है की रविवार 4 अप्रैल 2021 को सूरत महानगरापलिका की सूचना से मार्केटों में विशेष कोविड वेक्सीन सेन्टर शुरू किए गए है। वेक्सीन सेन्टरों में जे.जे. एसी मार्केट, शिव शक्ति मार्केट, गुडलक मार्केट, अभिषेक मार्केट, अनुपम मार्केट, जश मार्केट, रिजेन्ट मार्केट, 451 मार्केट, सागर मार्केट, श्री महावीर मार्केट, श्री कुबेरजी मार्केट, श्री श्याम मार्केट, मिलेनियम मार्केट, रघुकुल मार्केट, टेक्सटाईल टावर टीटी मार्केट, सूरत टेक्सटाईल मार्केट, न्यु टेक्सटाईल मार्केट, श्री जगदंबा मार्केट, युनिवर्सल मार्केट, अंबाजी मार्केट, पदमावती मार्केट, कोहिनुर मार्केट, श्री महालक्ष्मी मार्केट, वनकर संघ मार्केट, सिल्क सिटी मार्केट, राधा क्रिष्णा मार्केट में वेक्सीन सेन्टर पर आधार कार्ड के साथ निःशुल्क कोरोना वेक्सीन की व्यवस्था की गई है। 
सूरत शहर में प्रवर्तमान कोविड परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए टेक्सटाईल मार्केटों में भारत सरकार द्वारा जारी एसओपी के तहत कोविड वेक्सीन सेन्टर कार्यरत किए गए है। जहां पर अधिक से अधिक संख्या में व्यापारी और कर्मचारी वेक्सीन लगाए इस उदेश्य से  वेक्सीन सेन्टर शुरू किए गए हैं। मनपा आयुक्त ने भी फोस्टा से कहा था की शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित है। शहर के अठवा, लिंबायत जोन में सबसे अधिक संक्रमण फैल रहा है और उसी क्षेत्र से मार्केटों में व्यापारी और कर्मचारी आते है। उन्होंने कहा कि मार्केटों में जितने भी व्यापारी, संचालक, कारीगर, श्रमिक, स्टाफ 45 साल से अधिक उम्र वाले है उन सभी को कोरोना की वेक्सीन आवश्यक रूप से लगवानी है। सोमवार से मार्केटों में प्रवेश के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट या कोरोना वेक्सीन सर्टी दिखाना आवश्यक बनाया जायेगा। जिन्होने वेक्सीन लगाई होगी उन्हे आरटीपीसीआर रिपोर्ट से मुक्ति दी जायेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें