दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 104 वर्षीय बुजुर्ग ने लगवाया टीका

(Photo : IANS)

लाभार्थी को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसजीआरएच) 'कोवीशिल्ड' टीका दिया गया। टीके का उनपर कोई दुष्प्रभाव नहीं देखा गया।

नई दिल्ली, 6 मार्च (आईएएनएस)| दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (एसआरआरएच) में एक 104 वर्षीय व्यक्ति को शनिवार को कोरोना टीके की पहली खुराक दी गई। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि लाभार्थी को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसजीआरएच) 'कोवीशिल्ड' टीका दिया गया। टीके का उनपर कोई दुष्प्रभाव नहीं देखा गया।
एसजीआरएच अधिकारियों ने कहा, "तुलसी दास चावला को हमारे अस्पताल में टीकाकरण के बाद किसी भी समस्या या प्रतिकूल प्रभाव का सामना नहीं करना पड़ा।"
चावला दिल्ली के पटेल नगर के निवासी हैं और 104 साल की उम्र में, वह एक सक्रिय जीवन जी रहे हैं और किसी भी बड़े कॉमोरबिडिटी से पीड़ित नहीं हैं। चावला ने कहा, "वह भारतीय विदेश सेवा में थे जहां से वह 1975 में सेवानिवृत्त हुए थे। वह संयुक्त राज्य अमेरिका, नीदरलैंड, पाकिस्तान और अफ्रीका जैसे विभिन्न देशों में पोस्टेड थे।" चावला ने सभी को आगे आने और टीका शॉट लेने की अपील की।
एसजीआरएच के अध्यक्ष डीएस राणा ने कहा, "चावला हम सभी के लिए बिना किसी हिचकिचाहट कोविड टीकाकरण के लिए आगे आने के लिए एक प्रेरणाश्रोत है।" इस बीच, अस्पताल ने शनिवार को 476 लाभार्थियों का टीकाकरण किया। शुक्रवार को, 101 वर्षीय महिला को नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) के चरक पालिका अस्पताल में अपना पहला कोविड शॉट लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें