बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन ने खरीदी मर्सिडीज की ये वाली गाड़ी, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

(Photo Credit : instagram.com)

आइए जानते है इस गाड़ी की खासियत और फीचर

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने हाल ही में एक बिल्कुल नई मर्सिडीज मेबैक जीएलएस 600 खरीदी है। यह कार दुनिया की सबसे लग्जरी एसयूवी में से एक है। इस कार की कीमत 2.43 करोड़ रुपये है। ऐसे में अब लोगों में इस कार की खासियत और भव्यता के बारे में जानने की उत्सुकता बढ़ गई है।
आपको बता दें कि Mercedes Benz ने पिछले जून में भारत में अपनी नई फ्लैगशिप SUV Mercedes Maybach GLS 600 4Matic को लॉन्च करने की घोषणा की थी। इस कार की शुरुआती कीमत 2.43 करोड़ रुपये थी। मर्सिडीज-मेबैक ब्रांड के तहत मर्सिडीज बेंज द्वारा लॉन्च की जाने वाली यह पहली एसयूवी है।
आपको बता दें कि मर्सिडीज-मेबैक ब्रांड मॉडल मौजूदा मर्सिडीज बेंज कारों पर आधारित हैं। हालांकि, इसे ज्यादा लग्जरी बताया जा रहा है। इसी तरह GLS 600 4Matic Mercedes Benz की GLS SUV पर आधारित है। इसकी कीमत 1.05 करोड़ रुपये है।  Mercedes-Maybach ने लग्ज़री फ़ीचर्स, डिज़ाइन और कम्फर्ट को अपडेट किया है.  जो Mercedes-Maybach GLS 600 4Matic को सबसे शानदार SUVs में से एक बनाती है। GLS SUVs की मार्केट में काफी डिमांड है। Mercedes Benz द्वारा भारतीय बाजार में लॉन्च की गई इस कार की 50 यूनिट्स बिक ​​चुकी हैं। अब अगला संस्करण 2022 में आएगा। आयुष्मान खुराना और अर्जुन कपूर जैसे कलाकार पहले ही ये कार खरीद चुके हैं।
(Photo Credit : twitter.com)
डिजाइन के मामले में यह कार रेगुलर GLS जैसी नहीं है।  इसका मर्सिडीज-मेबैक वर्जन है।  बंपर और साइड को क्रोम फिनिश किया गया है। कार में बड़े मिश्र धातु पहियों और डी-खंभे पर मे बैक लोगो है। पिछले हिस्से में क्रोम फिनिश भी जोड़ा गया है। इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो Mercedes Maybach GLS 600 केबिन में पावर लेदर वाली सीट, वेंटिलेटेड मसाज फंक्शन है। इस एसयूवी में ग्राहकों को पिछली सीट पर बैकसीट टैबलेट स्क्रीन मिलती है। जिसकी मदद से पीछे बैठे यात्री कार के फीचर्स को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। कार में ऑडियो, क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग, सनशेड और नेविगेशन भी है।  जीएलएस 5 या 4 सीटर विकल्प प्रदान करता है।  4-सीटर संस्करण पीछे के यात्रियों के लिए एक निश्चित केंद्र कंसोल के साथ आता है।  जिसमें एक फ्रिज है।
आपको बता दें कि इंजन और पावर के मामले में ग्राहकों को मर्सिडीज मेबैक जीएलएस 600 में 3,982 सीसी का वी8 इंजन मिलता है। जो 6000-6500 RPM पर 410 KW (557HP) की पावर और 2500-4500 RPM पर 730 ANM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन की वजह से एसयूवी महज 4.9 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।  इस एसयूवी की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें