बॉलीवुड : बड़ी मुसीबत में फंसती नजर आ रही हैं अभिनेत्री जैकलिन, ईडी ने कसा शिकंजा

(Photo Credit : Instagram/jacquelinef143)

देश के सबसे बड़े ठग और तिहाड़ जेल में बंद सुरेश चंद शेखर की ओर से 200 करोड़ रुपए की वसूली मामले में दायर की जा सकती है चार्टशीट

बॉलीवुड पर इन दिनों संकट के बादल छाये हुए हैं। एक तरफ तो बड़ी बड़ी फ़िल्में नहीं चल रही रही वहीं दूसरी ओर अभिनेता और अभिनेत्रियों पर ईडी का शिकंजा कस रहा है। अब एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज इसकी चपेट में है, अभिनेत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। फिल्म अभिनेत्री जैकलीन के खिलाफ आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी दिल्ली की एक अदालत में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर सकती है।
आपको बता दें कि जैकलीन फर्नांडीज का नाम सुकेश से जुड़ा है, तब से पहले कानूनी पचड़ों में फंसती नजर आ रही हैं। सप्लीमेंट्री चार्जशीट देश के सबसे बड़े ठग और तिहाड़ जेल में बंद सुरेश चंद शेखर की ओर से 200 करोड़ रुपए की वसूली मामले में दायर की जा सकती है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुताबिक, 36 वर्षीय एक्ट्रेस को सुकेश से 5.71 करोड़ रुपए के गिफ्ट मिले थे।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जैकलीन को पहले से ही पता था कि सुकेश चंद्रशेखर एक अपराधी और ठग है। ईडी ने जैकलीन को 215 करोड़ की रंगदारी के मामले में आरोपी बनाया है और साथ ही जांच एजेंसी अब चार्जशीट दायर करेगी। इससे पहले ईडी ने पाया था कि सुकेश ने जैकलीन को 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट्स भेजे थे। ईडी ने अब तक प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अभिनेत्री जैकलीन की 7 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है। सुकेश चंद्रशेखर के साथ कथित संबंधों को लेकर ईडी ने जैकलीन फर्नांडीज से कई बार पूछताछ भी की है। 36 वर्षीय अभिनेत्री ने पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज किए गए अपने बयान में कहा था कि उन्हें Gucci और Chanel से डिजाइनर बैग और कपड़े भी मिले थे। उन्हें चंद्रशेखर से बेशकीमती ब्रेसलेट  भी मिले थे।
बता दें कि 33 वर्षीय सुकेश चंद्रशेखर 32 से ज्यादा मामलों में आरोपी है। कई राज्यों की पुलिस के अलावा सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग, केंद्र की तीनों जांच एजेंसियां सुकेश मामले की जांच में जुटी हुई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें