बिहार : तेजस्वी ने शायराना अंदाज में नीतीश पर साधा निशाना, कहा, 'जनता हिसाब लेगी अपने हिसाब से'

बिहार : तेजस्वी ने शायराना अंदाज में नीतीश पर साधा निशाना, कहा, 'जनता हिसाब लेगी अपने हिसाब से'

विधानसभा में बजट चर्चा में भाग लेते हुए सत्ता पक्ष को कठघरे में खड़ा करने के लिए कहानी का सहारा लिया तो अलग अंदाज में शेरो-शायरी भी की।

पटना, 25 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार विघानसभा में पेश बजट पर हो रही चर्चा में भाग लेते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव गुरुवार को अलग अंदाज में नजर आए। उन्होंने सत्ता पक्ष को कठघरे में खड़ा करने के लिए कहानी का सहारा लिया तो अलग अंदाज में शेरो-शायरी भी की। राजद के नेता तेजस्वी यादव ने वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद द्वारा पेश किए गए बजट को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि सरकार बजट का आकार बढ़ाने का दावा करती है लेकिन उसका खर्च ही नहीं कर पाती।

नीतीश कुमार पर निशना साधते हुए कहा कि, "तू कर ले हिसाब अपने हिसाब से, जनता हिसाब लेगी अपने हिसाब से।"

तेजस्वी ने सदन में राजग पर भी निशना साधते हुए कहा कि भाजपा को बजट में बड़ी हिस्सेदारी नहीं मिली है। भाजपा के मंत्री भले ही अधिक हैं, लेकिन जदयू के मंत्रियों के पास दोगुना से भी ज्यादा बजट है, लेकिन इस बार आपके मंत्रियों को नीतीश कुमार ने झटका दे दिया।


[(Photo : IANS)]


तेजस्वी के इस कटाक्ष पर मंत्री मुकेश सहनी कुछ बोलने के लिए खड़े हुए तो तेजस्वी ने उन पर तंज कसते हुए उन्हें 'रिचार्ज कूपन' बता दिया। उन्होंने कहा कि आप तो खुद रिचार्ज कूपन हैं, आगे रिचार्ज होंगे कि नहीं किसी को पता नहीं। तेजस्वी का इशारा मुकेश सहनी की विधान परिषद सदस्यता को लेकर था। सहनी जिस सीट पर विधान परिषद के लिए चुनकर गए हैं, वह उपचुनाव वाली सीट है।

तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातिगत जनगणना की मांग करते हैं और कहते हैं कि इससे समाज के हर एक जाति का सर्वागीण विकास होगा। लेकिन बजट में स्थिति हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति यहां तक की पिछड़ा वर्ग के विभाग को पूरे बजट का एक प्रतिशत हिस्सा भी नहीं दिया गया है।

तेजस्वी ने यादव ने शायरी के माध्यम से राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "मुझमें लाख खामियां हैं माफ कीजिये, कभी खुद का आईना भी साफ कीजिए।" तेजस्वी के इन शेरो शायरी के बीच विधनसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने हल्के अंदाज में विपक्षी सदस्यों से मेज थपथपाने का भी आग्रह किया।

Tags: Bihar