बिहार पंचायत चुनाव : जनता का विश्वास जीतने के लिए इस उम्मीदवाद ने दी अग्निपरीक्षा, जलते अंगारों पर चले नंगे पैर

(Photo Credit :twitter.com)

लोगो का भरोसा जीतने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे है उम्मीदवार

बिहार में जारी पंचायत चुनाव में प्रत्याशी अलग-अलग पदों पर चुनाव लड़ते हुए लोगो का भरोसा जीतने के लिए येनकेन प्रकारेण मतदाताओं का विश्वास जीतने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उम्मीदवार मतदाताओं के लिए कई तरह- तरह के आकर्षक वादे भी बना रहे हैं। इस बीच बिहार के गोपालगंज जिले की शेर पंचायत से एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां सरपंच पद के प्रत्याशी ने जलते अंगारे पर नंगे पांव चलकर भविष्य संवारने का भरोसा जताया।
आपको बता दें कि गोपालगंज जिले की शेर ग्राम पंचायत में नौवें चरण में 29 नवंबर को मतदान होना है। अलग-अलग पदों पर किस्मत आजमा रहे सभी उम्मीदवारों ने अपनी ताकत झोंक दी है। इस मुद्दे पर शेर पंचायत में सरपंच प्रत्याशी पद के लिए किस्मत आजमा रहे मुन्ना महतो ने अंगारे पर चलकर किया वादा पूरा करने का वादा किया। उन्होंने स्वयं को देवी मन का भक्त बताते हुए कहा कि उन्होंने अग्निपरीक्षा उत्तीर्ण की है और जीत के बाद अच्छा काम करने का वादा भी किया। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद लोग भी जय-जयकार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दूसरे उम्मीदवार जनता से किए गए वादों को भूल जाते हैं लेकिन मैं नहीं भूलूंगा। जिसका मैं वादा कर रहा हूं। मैं इसकी देखभाल करूंगा। किसी भी चुनावी मैदान में पहली बार चुनाव लड़ रहे मुन्ना हर दिन मंदिर में देवी मणि की पूजा करते हैं। इस मंदिर में हर दिन लोगों की भीड़ उमड़ती है। इस बीच, उम्मीदवार मुन्ना ने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि वह देवी के बल से ही चुनाव जीतेंगे।
गौरतलब है कि मुन्ना महंत की इस अग्निपरीक्षा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। देवीस्थान परिसर में पहले एक गड्ढा खोदा गया और फिर उसमें अंगारे डाले गए जिसपर मुन्ना महतो उस पर नंगे पांव चले। मुन्ना महतो के मैदान में आने के बाद चुनाव भी दिलचस्प हो गया है। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि वे इससे पहले भी देवी-स्थल पर पूजा करते रहे हैं। हालांकि ग्रामीणों ने चुनाव को लेकर खुलकर बात नहीं की है। हालांकि, देखना यह होगा कि मुन्ना चुनाव जीत पाते हैं या नहीं। बता दें कि बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें