बैंक ऑफ इंडिया : सरकारी कर्मचारियों के लिए खास सैलरी एकाउंट, जानिए इसके लाभ

(Photo Credit : twitter.com)

इसके तहत कर्मचारियों को मुफ्त में मिल सकता है 1 करोड़ रुपये का लाभ

सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक विशेष योजना शुरू की है। बैंक ने अपने कर्मचारियों के लिए एक विशेष वेतन प्लस खाता योजना शुरू की है।  इसके तहत कर्मचारियों को 1 करोड़ रुपये का लाभ मुफ्त में मिल सकता है। इस बात की जानकारी बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी है। आइए जानते हैं इलाके के इस खास सैलरी अकाउंट के बारे में।
बैंक ऑफ इंडिया द्वारा अपनी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, बैंक बीओआई वेतन प्लस खाता योजना के तहत तीन प्रकार के वेतन खाते प्रदान करता है।  यह योजना अर्धसैनिक बल, केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों, विश्वविद्यालय, कॉलेज और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के साथ-साथ निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए है। इसलिए सैलरी अकाउंट मेंटेन करने का झंझट नहीं है।  यह सुविधा केवल वेतन खाते में उपलब्ध है।
आपको बता दें कि बीओआई वेतन प्लस खाता योजना ग्राहकों को कई लाभ प्रदान करती है। इस योजना के तहत बैंक वेतन खाते वाले ग्राहकों को 30 लाख रुपये का आकस्मिक मृत्यु कवर प्रदान करता है। बैंक के ट्वीट के मुताबिक वेतन खाताधारक को 1 करोड़ रुपये का मुफ्त हवाई दुर्घटना बीमा दिया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार बीओआई वेतन प्लस खाता योजना के तहत वेतन खाते पर 2 लाख रुपये तक की ओवरड्राफ्ट सुविधा का लाभ उठाया जा रहा है। ओवरड्राफ्ट सुविधा के तहत अगर आपके बैंक खाते में बैलेंस नहीं है तो आप 2 लाख रुपये तक निकाल सकते हैं। साथ ही बीओआई वेतन खाताधारक को गोल्ड इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ट फ्री में दिया जा रहा है। साथ ही डीमैट खाते पर एएमसी शुल्क नहीं लगेगा।
सबसे बड़ी बात ये है कि बैंक ऑफ इंडिया के वेतन खाते का लाभ निजी क्षेत्र के कर्मचारी भी उठा सकते हैं।  इस योजना के तहत प्रति माह 10,000 रुपये कमाने वाला खाता खोल सकता है। इसमें मिनिमम बैलेंस की जरूरत नहीं है। वेतन खाताधारक को 5 लाख रुपये का समूह व्यक्तिगत दुर्घटना मृत्यु बीमा कवर मिलता है। सभी को एक मुफ्त ग्लोबल डेबिट सह एटीएम मिलता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें