ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 : बारबरा क्रेसिकोवा और कैटरिना सिनियाकोवा की शीर्ष वरीय जोड़ी ने जीता महिला युगल का खिताब

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 : बारबरा क्रेसिकोवा और कैटरिना सिनियाकोवा की शीर्ष वरीय जोड़ी ने जीता महिला युगल का खिताब

कड़े मुकाबले में अना डेनिलिना और बीटरिज हदाद मेइया को हराकर जीता खिताब

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के खिताबी मुकाबले में बारबरा क्रेसिकोवा और कैटरिना सिनियाकोवा की शीर्ष वरीय जोड़ी ने एक कड़े मुकाबले में अना डेनिलिना और बीटरिज हदाद मेइया को हराकर खिताब जीत लिया। चेक गणराज्य की क्रेसिकोवा और सिनियाकोवा ने डेनिलिना और मेइया की गैर-वरीय जोड़ी को फाइनल मुकाबले में 6-7 (3), 6-4, 6-4 से मात दी।
मैच की बात करें तो क्रेसिकोवा और कैटरिना की जोड़ी पहले सेट को 6-7 से हारने के बाद दमदार अंदाज में वापसी की। विपक्षी अना डेनिलिना और बीटरिज हदाद मेइया जोड़ी पर दबाव बनाते हुए अगले दोनों सेट 6-4 से अंतर से जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया और इसी के साथ इस जोड़ी ने खिताब भी अपने नाम कर लिया। इस जोड़ी को पिछले साल मेलबर्न में एलिस मर्टेन्स और एरिना सबालेंका के खिलाफ फाइनल में 2-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा था।
आपको बता दें कि इससे पहले एक बार विंबलडन और दो बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुकी चेक गणराज्य की इस जोड़ी का यह ऑस्ट्रेलियन ओपन का पहला और करियर का चौथा ग्रैंडस्लैम खिताब है। क्रेसिकोवा और सिनियाकोवा की इस जोड़ी ने टोक्यो ओलंपिक का भी महिला युगल का खिताब जीता था।
Tags: Sports