पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसे में एक के बाद एक लगभग 48 वाहन एक दूसरे से टकराए, कोई हताहत नहीं

नवाले पुल पर यह हादसा ब्रेक के संदिग्ध रूप से फेल हो जाने या फिर चालक के ट्रक पर से नियंत्रण खो देने के कारण हुआ

हमारे देश में आये दिन किसी न किसी भीषण दुर्घटना की खबर सामने आ ही जाती है। कल देर रात पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर भीषण हादसा हो गया।ये हादसा इतना भयंकर था कि इसमें एक के बाद एक लगभग 48 वाहन एक दूसरे से टकराते चले गए। इस घटना में कम से कम 30 लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि घायलों में महज छः लोग ज्यादा घायल हुए है जबकि बाकि को हलकी-फुलकी खरोच आई है। ये हादसा नावले पुल पर हुआ है। घटना स्थल दमकलकर्मी, पुलिस कर्मी और राहगीर बचाव कार्य में लगे हुए हैं।


पुणे के ट्रैफिक पुलिस डीसीपी विजय कुमार मगर ने बताया कि पुणे में पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर नवले पुल पर एक बड़ी दुर्घटना में बहुत से लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि नवाले पुल पर यह हादसा ब्रेक के संदिग्ध रूप से फेल हो जाने या फिर चालक के ट्रक पर से नियंत्रण खो देने के कारण हुआ। फिलहाल अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

राहत-बचाव कार्य जारी


आपको बता दें कि घटना की जानकारी मिलते ही पुणे फायर ब्रिगेड के अधिकारी और पुणे मेट्रोपालिटन रीजन डेवलपमेंट अथारिटी (पीएमआरडीए) की टीम मौके पर पहुंच गई है। वहीं , अंदाजीत तौर पर रात 9 बजे हुई इस दुर्घटना में टैंकर से तेल सड़क पर फैल गया, जिससे सड़क पर फिसलन बढ़ गई और इसके चलते गाड़ियां आपस में टकराने लगीं। इस हादसे के बाद दमकल कर्मी और पुलिस कर्मी के साथ-सात राहगीर भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। हादसे के कारण हाईवे पर, सतारा से मुंबई जाने वाली सड़क पर ट्रैफिक जाम हो गया है। करीब 2 किलोमीटर से अधिक लंबा ट्रैफिक जाम की सूचना मिली है।

नावेल ब्रिज बना हादसों का अड्डा


दरअसल नावेल ब्रिज पिछले कुछ दिनों से हादसों का अड्डा बनता जा रहा है। शुक्रवार को आउटर रिंग रोड पर नावले पुल के पास तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई थी।

नागपुर में कार और बाइक की टक्कतर में हुई थी चार लोगों की मौत


मालूम हो कि बीते कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में नागपुर के सक्ख दरा पुल पर कार और बाइक की टक्कंर में चार लोगों की मौत हो गई थी। यहां एक तेज गति से आ रही कार ने कई बाइकों में टक्क्र मार दी थी। जिससे बाइक पर सवार चार लोग उछलकर पुल से नीचे गिर गए और घटनास्थोल पर ही उनकी मौत हो गयी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें