जलियांवाला हत्याकांड से नाराज एक युवक निकला शाही परिवार से बदला लेने, करना चाहता था क्वीन एलिजाबेथ की हत्या

जलियांवाला हत्याकांड से नाराज एक युवक निकला शाही परिवार से बदला लेने, करना चाहता था क्वीन एलिजाबेथ की हत्या

पुलिस ने हिरासत में लिया, मानसिक स्थिति ठीक नहीं, पहले से रिकॉर्ड किया गया वीडियो क्रिसमस के दिन सुबह 8.06 बजे स्नेपचैट पोस्ट किया गया

अपने उधम सिंह का नाम सुना होगा। ऊधम सिंह वो क्रांतिकारी थे जिन्होंने जलियांवाला बाग नरसंहार हत्याकांड का बदला लेने के लिए भारत से इंग्लैंड चले गए थे। हालांकि ये आजादी के पहले की बात है पर हाल ही में एक और ऐसी ही घटना हुई है। जलियांवाला नरसंहार का बदला लेने के लिए एक आदमी ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के महल में घुस गया। ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ क्रिसमस मनाने के लिए विंडसर कैसल पहुंचीं। इस व्यक्ति का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उसे एक तीर वाले हथियार के साथ देखा जा सकता है। वीडियो में दिख रहे व्यक्ति को लेकर माना गया है कि वह वही व्यक्ति है, जो क्रिसमस के दिन विंडसर कैसल में घुस गया था। हमलावर जसवंत सिंह चेल की उम्र 19 साल बताई जाती है और वह 1919 के अमृतसर नरसंहार का बदला लेने के लिए महारानी को मारने आया था। फिलहाल पुलिस ने उसे मेंटल हेल्थ एक्ट के तहत हिरासत में ले लिया है।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जसवंत सिंह को चिकित्सा कर्मियों की देखरेख में रखा गया है और लंदन पुलिस उनके मानसिक स्वास्थ्य की जांच कर रही है। इस घटना का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें हमलावर जसवंत सिंह तीर से लेस दिखाई दे रहा है। जसवंत सिंह ने क्रिसमस के दिन सुबह 8:06 बजे स्नैपचैट पर एक वीडियो अपलोड किया। उसे विंडसर कैसल के अंदर हिरासत में रखा जा रहा है। जसवंत ने अपनी आवाज छिपाने के लिए फिल्टर का इस्तेमाल किया। उसने एक मास्क और एक मुखौटा पहना हुआ था। उसके कपड़े स्टार वार्स फिल्म से प्रेरित थे।
आपको बता दें कि वीडियो में कहा, ‘मुझे माफ कर दो। मैंने जो किया है और जो मैं करूंगा उसके लिए मुझे खेद है। मैं शाही परिवार की क्वीन एलिजाबेथ की हत्या करूंगा। यह उन लोगों का बदला है, जो 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड में मारे गए हैं।’ वह कहता है, ‘यह उन लोगों के लिए भी बदला है जो अपने रंग के कारण मारे गए, अपमानित किए गए और उन्होंने भेदभाव का सामना किया। मैं एक भारतीय सिख हूं, एक सिथ। मेरा नाम जसवंत सिंह चैल है, मेरा नाम डार्थ जोन्स है।’ सिथ और डार्थ जोन्स स्टार वॉर्स मूवी से जुड़े हुए हैं। जलियावाला बाग हत्याकांड में, अंग्रेजों ने 379 लोगों को मार डाला और 1,200 से अधिक घायल हो गए। इस वीडियो के अलावा स्नैपचैट पर एक मैसेज भी दिया गया। उन्होंने लिखा, "मुझे माफ कर दो जिन्हें मैंने गलत या गलत किया है।"
जसवंत ने कहा, "यदि आपको यह मिल गया है, तो जान लें कि मेरी मृत्यु निकट है। कृपया इस खबर को इच्छुक लोगों के साथ साझा करें और यदि संभव हो तो उन्हें बताएं। पुलिस ने कहा कि हमलावर महल के बगीचे में टहलते हुए सीसीटीवी में कैद हो गया। वह बाहरी दीवार पर चढ़ गया और प्रवेश कर गया। ब्रिटिश पुलिस अब वीडियो की जांच कर रही है।