योगी सरकार का अहम फैसला, अयोध्या में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का बस अड्डा

योगी सरकार का अहम फैसला, अयोध्या में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का बस अड्डा

400 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा नया बस अड्डा

योगी सरकार की अध्यक्षता में यूपी में आए दिन परिवर्तन आ रहे है। पहले भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू करने के बाद अब राम नगरी अयोध्या में करीब 400 करोड़ रुपये की लागत से अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक बस अड्डा बनाया जाएगा। यूपी सरकार की कैबिनेट मीटिंग में इस बारे में फैसला लिया गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में अयोध्या के विकास से जुड़े कई निर्णय लिए गए। बैठक के बाद राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि क्योंकि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और वहां दूर-दूर से श्रद्धालु आएंगे तथा इसे ध्यान में रखते हुए अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर के एक बस अड्डे के निर्माण को मंजूरी दी गयी है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि इस बस अड्डे के लिए संस्कृति विभाग की नौ एक एकड़ जमीन परिवहन विभाग को दी जाएगी और करीब 400 करोड़ रुपये की लागत से बननेवाले इस बस अड्डे पर श्रद्धालुओं को सभी आवश्यक सुविधाएं मिलेंगी। इस बस अड्डे से प्रदेश के सभी मुख्य शहरों से आने वाले श्रद्धालुओं को बस सेवा उपलब्ध होगी।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा मंत्रिमंडल की बैठक में अयोध्या-सुल्तानपुर मार्ग पर चार लेन का फलाईओवर बनाने को भी मंजूरी दी गयी है। डेढ़ किलोमीटर लंबे इस फलाईओवर की लागत बीस करोड़ रुपये से अधिक आएगी। सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि बुलंदशहर के अनूपशहर में बस अड्डे के निर्माण और प्रयागराज में जीटी रोड पर चार लेन के फलाईओवर के निर्माण को भी बैठक में मंजूरी दी गयी। पत्रकारों को बताते हुये सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि जनपद प्रभारी मंत्रियों को जून-जुलाई माह में ब्लॉक स्तर पर प्रवास करना होगा। प्रवास के दौरान मंत्री क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण करेंगे तथा प्रदेश सरकार की विकास योजनाओं के बारे में जनता से जानकारी लेंगे। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में मंत्रियों को 21 जून को योग दिवस पर अपने प्रभार क्षेत्र में आयोजन से जुड़ना होगा। 23 जून से छह जुलाई तक पौधरोपण अभियान चलेगा। 27 जून को हर बूथ पर मन की बात सुनी जाएगी और सभी मंत्री संबंधित बूथ पर जाएंगे।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: