अमरेली : इस 13 साल के बच्चे का वजन जानकर चौंक जायेंगे आप

अमरेली : इस 13 साल के बच्चे का वजन जानकर चौंक जायेंगे आप

आर्थिक रूप से कमजोर परिवार ने मांगी सरकार से मदद

आपने ऐसे कई बच्चों के बारे में सुना होगा जो छोटी उम्र में ही काफी वजनदार या मोटे हो जाते है। ऐसा ही एक मामला अमरेली जिले के धारी खिच्छा गांव में सामने आया है। खिच्छा गांव में आर्थिक रूप से कमजोर एक परिवार के एक 13 वर्षीय बेटे का वजन 140 किलो है। इस बच्चे का नाम सागर है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार ने इस बच्चे के वजन को कम कराने के लिए सरकार से मदद मांगी है।
जानकारी के अनुसार धारी के खिच्छा गांव में एक परिवार पिछले 25 साल से रह रहा है। कालूभाई के पुत्र के घर में पुत्र का जन्म हुआ। बेटे के जन्म से परिवार काफी खुश था। परिवार ने उनके बेटे का नाम सागर रखा। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं था, लेकिन कम उम्र से ही वे सागर की अनूठी खाद्य शक्ति से परेशान थे। सागर छोटी उम्र से ही अपने उम्र के अन्य बच्चों की अपेक्षा बहुत खाता था। नतीजतन, सागर जैसे-जैसे बड़ा होते रहा, उम्र के साथ-साथ उसका वजन भी बढ़ने लगा और 13 साल की उम्र में उनका वजन 140 किलो हो गया। वजन बढ़ने के कारण सागर चल भी नहीं पाता। खराब आर्थिक स्थिति और बच्चे की इस अनोखी बीमारी ने परिवार के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। दिहाड़ी मजदूरी करके घर चलने वाला ये परिवार चाहता है कि सरकार उनकी मदद करे।
इस बारे में सागर के दादा कालूभाई ने कहा कि सागर मेरे पुत्र का पुत्र है। वह 13 साल का है। जब सागर का जन्म हुआ तो उनका शरीर पतला था लेकिन फिर उनका शरीर बढ़ता रहा। अब हम उसके शरीर का भरण-पोषण नहीं कर सकते। सागर एक दिन में 7-7 रोटियां खाता है। बच्चे की बीमारी ने परिवार पर कहर ढा दिया है। परिवार सागर को तीन वक्त का खाना देता था लेकिन अब सागर का वजन कम करने के लिए दो वक्त का खाना दे रहे हैं. हालांकि, इससे भी कोई फायदा होता नहीं दिखाई दे रहा है।