अमरेली : खूंखार तेंदुए ने बुजुर्ग महिला को बनाया अपना शिकार, बेरहमी से फाड़कर मारा

वन विभाग द्वारा आदमखोर तेंदुए को पकड़ लेने के बाद लोगों ने ली राहत की साँस

अमरेली जिले के सावरकुंडला तालुका के जबल गांव में एक तेंदुए ने एक बूढ़ी औरत पर हमला कर उसको फाड़कर मार दिया। दो दिन पहले झोपड़ी में पड़ी एक बुजुर्ग महिला पर एक क्रूर तेंदुए ने हमला कर दिया और उसको मार दिया। हालांकि वन विभाग ने तत्काल आधार पर  तेंदुए को पकड़ने की कवायद की ताकि कोई और तेंदुए के हमले का शिकार न बने। वन विभाग द्वारा आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर पिंजरे लगाए गए थे। आदमखोर  तेंदुए को बीती रात वन विभाग ने पकड़ लिया था। फिलहाल  तेंदुए को जसधार एनिमल केयर ले जाया गया है। तेंदुआ के पकडे जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।
जानकारी के अनुसार सावरकुंडला वन विभाग की टीम ने अलग-अलग दिशाओं में तेंदुए की लोकेशन ढूंढी और तेंदुए की आवाजाही पर नजर रखते हुए इलाकों में पिंजड़े लगाए। वनकर्मी  तेंदुए पर ध्यान देकर दूसरे इलाके में रात बिता रहे थे।  तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के ज्यादातर कर्मचारी काम पर गए थे। इसी बीच शिकार के लालच में वन विभाग द्वारा बनाए गए पिंजरे में  तेंदुए फंस गया। वन विभाग 24 घंटे से अभियान चला रहा था। सफल ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
तेंदुए को वन विभाग द्वारा पुरी जसधार पशु देखभाल केंद्र के पिंजरे में भेजा गया था। तेंदुए के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। डॉक्टरों ने तब पुष्टि की कि तेंदुआ आदमखोर था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें