अमेरिका : दो छोटे विमानों की टक्कर में तीन लोगों की मौत

दोनों विमान आकार में छोटे थे और इस वजह से हताहतों की संख्या में कमी

अमेरिका में आज एक आसमानी दुर्घटना हो जाने से हडकंप मंच गया है। दरअसल यहाँ दो विमान हवा में टकरा गये। इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में अच्छी बात ये रही कि ये दोनों विमान आकार में छोटे थे और इस वजह से हताहतों की संख्या में कमी आई है। शनिवार को करीब नौ बजे कोलोराडो राज्य में यह दुर्घटना हुई। 

अलग-अलग जगहों पर मिला दोनों विमानों का मलबा


आपको बता दें कि बोल्डर काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि एक विमान में सवार दो व्यक्तियों के शव मिले हैं और दूसरे विमान में एक व्यक्ति सवार था उसकी भी मौत हो गई है। दुर्घटना के बाद दोनों विमानों का मलबा अलग-अलग जगहों पर मिला। एक विमान में एक व्यक्ति सवार था और दूसरे विमान में दो व्यक्ति सवार थे। बोल्डर काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 8।54 बजे पहली बार टकराव की सूचना मिली। यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि वह कोलोराडो के लॉन्गमोंट के पास सेसना 172 और सोनेक्स जेनोस विमान की हवा में टक्कर की जांच कर रहा है।

विमान की हो चुकी है चोरी


गौरतलब है कि अमेरिका के कोलोरैडो में विमान टकराने की घटना ही नहीं, विमान चुराने की घटना भी होती है। अमेरिका के मिसिसिपी में ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों आया था, जहाँ एक व्यक्ति ने एक विमान चुरा लिया और उसे हवा में उड़ाने लगा और वॉलमार्ट स्टोर पर विमान को दुर्घटनाग्रस्त करने की धमकी दी। विमान चोर हवाई अड्डे का कर्मचारी था। बाद में, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अमेरिका के नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने भी इस हादसे का समर्थन किया है।उन्होंने कहा कि सेसना 172 और सोनेक्स जेनोस टाइप के दो विमान हवा में आपस में टकरा गए और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें