अमेरिका : 3500 फुट ऊंचाई पर था प्लेन, आपातकालीन लैंडिंग के हालात के बीच बिना पैराशूट के ही कूदा पायलट, हुई मौत

(File Photos: IANS)

विमान में बचे को-पायलेट ने इमरजेंसी लैंडिंग रैलीघ -दुरहम इंटरनेशनल एयरपोर्ट सुरक्षित तरीके से करवाई, अधिकारियों ने शव बरामद किया

आज कल प्लेन और विमानों के आपातकालीन लैंडिंग की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। देश ही नहीं दुनिया के अन्य देशों में भी ऐसी समस्या देखी जा रही है। इसी बीच अमेरिका में एक ऐसी ही घटना सामने आई जहां एक आपातकालीन लैंडिंग के दौरान पायलट की जान चली गई। दरअसल अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में एक पायलेट 3500 फुट ऊपर से कथित तौर से उड़ान के बीच में बिना पैराशूट के ही कूद गया जिससे उसकी मौत हो गई। पायलेट की बॉडी रिकवर कर ली गई है।
वक रिपोर्ट के अनुसार, जब विमान ने उड़ान भरी थी तो इसमें दो लोग थे।  फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने सीएनएन को बताया कि शाम करीब 2:40 पर एक ट्विन -इंजन कासा सीएन-212 रैलीघ -दुरहम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घास पर लैंड हुआ। इस दौरान इसका को-पायलेट बीच उड़ान से कूद गया। एक स्थानीय निवासी से मिली जानकारी की मदद से पायलेट का शव बरामद किया गया।  
 फॉक्स न्यूज़ के अनुसार, मृतक पायलट 23 साल का चार्ल्स ह्यू क्रूक्स उन दो लोगों में से एक था जिन्होंने शुक्रवार को उड़ान भरी थी लेकिन वेक काउंटी में केवल एक व्यक्ति नीचे उतरा।   अधिकारियों का कहना है कि क्रूक्स बीच उड़ान से बिना पैराशूट या तो कूद गया या गिर गया। रिपोर्ट के अनुसार, विमान में बचे को-पायलेट ने इमरजेंसी लैंडिंग रैलीघ -दुरहम इंटरनेशनल एयरपोर्ट सुरक्षित तरीके से करवाई। इससे पहले एयर ट्रैफिक कंट्रोल को विमान की ओर से बताया गया था कि विमान का दायां पहिया टूट गया है। बचे हुए पायलेट को हल्की चोटों के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया।  चार्ल्स ह्यू क्रूक्स का शरीर कम से कम 3,500 फीट से गिरा। उन्होंने कहा, यह साफ नहीं है कि क्या पायलेट की मौत गिरने से पहले हुई या गिरने के बाद। इस मामले की जांच की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें