वायुसेना ने संभाला मोर्चा, ऑक्सीजन टेंकरों का एयर‌ लिफ्टिंग शुरू की

वायुसेना ने संभाला मोर्चा, ऑक्सीजन टेंकरों का एयर‌ लिफ्टिंग शुरू की

कोरोना से देश की हालत नाजुक, लगातार बढ़ रहे है संक्रमित मामलें, देश के विभिन्न इलाकों में ऑक्सीज़न पहुँचाने के लिए ली जा रही है वायुसेना की मदद

देश में कोरोना संक्रमण हर दिन खतरनाक होते जा रहा है। बीते एक दिन में कोरोना वायरस के 3,32,730 नए मामले सामने आए हैं और 2,263 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस की बढ़ोतरी के बीच सबसे ज्यादा कमी मेडिकल ऑक्सीजन की हो रही है। इसके साथ साथ देश में ऑक्सीजन के ट्रांसपोर्टेशन को लेकर भी बड़ी दिक्कत हो रही है।
इस संकट की इस घड़ी में, देश की वायु सेना (IAF) सरकार और लोगों की मदद के लिए आगे आई है। वायु सेना के विमान अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन के कंटेनर्स पहुंचा रहे हैं, ताकि सप्लाई के मिशन में तेजी लाने के साथ हालात संभाले जा सकें। देश भर के स्टेशनों पर बड़े ऑक्सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है, ताकि ऑक्सीजन के वितरण में तेजी लाई जा सके। भारतीय वायु सेना सी -17 और आईएल -76 विमान ने देश भर के स्टेशनों पर ऑक्सीजन टैंकरों को पहुँचानाना शुरू कर दिया है। इससे उन क्षेत्रों में ऑक्सीजन को अधिक आसानी से पहुंचाया जा सकेगा जहां ऑक्सीजन की कमी है।
आपको बता दें कि देश में वर्तमान में हर राज्य, हर क्षेत्र के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी देखी जा रही है। ऑक्सीजन की कमी के कारण देश के कई अस्पताल आपातकाल की स्थिति में हैं। कई अस्पतालों में मरीज बिना ऑक्सीजन के मर रहे हैं। ऐसे में वायु सेना ने ट्वीट किया, "वायु सेना का परिवहन बल कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में मदद कर रहा है। देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं और कोविड अस्पतालों का निर्माणके लिए उपकरणों और दवाओं को एयरलिफ्ट कर रहे हैं।"
आपको बता दें कि देश में कोरोना की स्थिति गंभीर बनी हुई है। हर दिन संक्रमित मामलों की संख्या नए रिकॉर्ड बना रही है। हमारा देश नए मरीजों के मामले में संयुक्त राज्य अमेरिका से भी आगे है। पिछले 24 घंटों में, देश में रिकॉर्ड 3 लाख 32 हजार 320 मामले सामने आए हैं। यह आंकड़ा देश में अब तक एक ही दिन में दर्ज किए गए मामलों की सबसे अधिक संख्या है। इससे पहले, गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में 3 लाख 15 हजार 552 मामले सामने आए थे। पिछले दो दिनों से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। गुरुवार को देश में 2,556 लोगों की मौत कोरोना से हुई। ब्राजील के बाद भारत एक दिन में दुनिया का एकमात्र देश है, जिसमें एक दिन में कोरोना से इतनी मौतें हुई हैं।