अहमदाबाद : इस शख्स ने बैंक एटीएम को ईंट से तोड़ने की कोशिश की पर फिर भी ये चोर नहीं हैं...!! जानिए क्या हैं पूरा मामला

(Photo : news18.com)

मशीन में आई तकनिकी खामी से परेशान युवक ने उठाया ऐसा कदम

आपने ऐसे कई किस्सों के बारे में सुना हिगा जिसमें लोग एटीएम से पैसे निकालने के लिए एटीएम से छेड़छाड़ करते हैं। आपने ये भी सुना होगा कि कुछ चोर एटीएम मशीनों में सेंध लगाने की कोशिश करते हुए पकड़े गए हैं। लेकिन अहमदाबाद में एक ऐसी घटना हुई जिसमें एटीएम से छेड़छाड़ करने वाले का इरादा चोरी का नहीं है। अहमदाबाद में हुए इस वारदात में  एक युवक डिपोजिट मशीन में पैसे जमा कर्ण ए गया जहाँ उसका पैसा फंस गया और वह मशीन में घुस गया लेकिन जब मशीन से पैसे नहीं निकले तो उसने मशीन पर एक ईंट मार दी और इस घटना के कारण इस युवक को जेल जाना पड़ा।
जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद में मोती बेकरी के पास स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक के बगल में एटीएम है और रात में जब सुरक्षा गार्ड अपना काम करने आया तो उसने देखा कि एक व्यक्ति एक डिपोजिट मशीन को ईंट से मार रहा है। सुरक्षा गार्ड ने तुरंत बैंक के मैनेजर अयाज मंसूरी को फोन कर सूचना दी। जानकारी मिलते ही प्रबंधक अयाज मंसूरी तुरंत एटीएम में पहुंचे और एटीएम के अंदर डिपोजिट मशीन का निरीक्षण किया और पाया कि डिपोजिट मशीन के कार्ड रीडर और डिपोजिट खिड़की को किसी अज्ञात व्यक्ति ने क्षतिग्रस्त कर दिया था।
(Photo : news18.com)
मैनेजर ने क्रेडिट ऑफिस को फोन किया और फिर एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की। फुटेज में दिखाया गया है कि एक आदमी मशीन के चारों ओर घूमता है और फिर अचानक वह बाहर से एक ईंट लेकर मशीन पर मारने लगा। बैंक मैनेजर ने घटना की सूचना वेजलपुर थाने को दी।
पुलिस ने जांच कर आरोपी को गिरफ्तार किया तो पुलिस जांच में सामने आया कि जिस युवक ने बैंक की जमा मशीन में तोड़फोड़ की कोशिश की, उसने चोरी करने के इरादे से ऐसा नहीं किया बल्कि बैंक की लापरवाही के चलते उसे जेल जाना पड़ रहा था। दरअसल डिपोजिट मशीन में ईंट मारकर डिपोजिट मशीन को नुकसान पहुंचाने वाले युवक का नाम फजल है। फजल डिपोजिट मशीन में पैसे ट्रांसफर करने आया था। 
फजल के अनुसार फजल द्वारा मशीन के अंदर पैसे जमा करने के बाद तकनिकी खामी आई और फिर जब उसने  बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल करने के बाद भी बैंक द्वारा उसकी मदद नहीं की गई तो अंत में उसने घरवालों को फोन कर पूछा कि पैसा उनके पास पहुंचा है या नहीं। जब उसके घर वालों ने बताया कि उनको पैसे नहीं मिले तो फैजल नाराज हो गया और उसने जमा मशीन के शीशे पर ईंट मार दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें