अहमदाबाद : प्रेसर कूकर की सीटी के तरह उछल पड़ा मेनहोल का ढक्कन, वायरल हो रहा है वीडियो

अहमदाबाद : प्रेसर कूकर की सीटी के तरह उछल पड़ा मेनहोल का ढक्कन, वायरल हो रहा है वीडियो

सामान्य बारिश के बाद इस तरह की घटना ने किया चिंतित

राज्य के विभिन्न हिस्सों में बीते कुछ दिनों से बरसात का मौसम देखा जा रहा। ऐसे में कल अहमदाबाद में भी सामान्य बारिश हुई। बारिश के कारण कुछ इलाकों में पानी- पानी जैसा माहौल रहा। हालांकि इसी बीच आईआईएम अहमदाबाद के पास अंधाजन मंडल के पास एक हैरान करने वाली घटना देखने को मिली। दरअसल रोड पर का एक गटर का ढक्कन दबाव से ऐसे उछला जैसे प्रेसर कुकर की सीटी। यह घटना दिखने में आम है, लेकिन अचानक इस तरह अकारण हुयी घटना से पैदल चलने वालों के बीच आश्चर्य का माहौल बन गया। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।
पूरी घटना यह है कि कल अहमदाबाद शहर में भारी बारिश के कारण गटर के ढक्कन के उछलने का वीडियो वायरल हो रहा है। बारिश के पानी का प्रेशर हो या कोई और वजह, लेकिन जिस तरह प्रेशर कुकर के प्रेशर से सीटी उछलती है वैसे ही सड़क पर गटर का ढक्कन उछलता दिखा।
आपको बता दें कि ये घटना अंधाजनमंडल बीआरटीएस मार्ग पर हुई और किसी बस के यात्री ने पूरी घटना को कैद कर लिया। ऐसे में सवाल उठता है कि इतनी सामान्य बारिश के बाद अगर गटर की स्थिति ऐसी रही तो अगर तेज बारिश हुई तो स्थिति और खराब हो सकती है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मनपा ड्रेनेज विभाग और सड़क निर्माण विभाग को ऐसे कवरों की सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।