अहमदाबाद : अपने ही अपहरण की साजिश रचने वाला डॉक्टर पुलिस के हत्थे, कारण जानकर चौंक गई पुलिस

ऑनलाइन जुए के खेल में लाखों रुपये गंवाने के बाद एक डॉक्टर ने अपने ही अपहरण का नाटक किया

आज कल ऑनलाइन जुआ खेलने का खास चलन शुरू हुआ है। युवा हो या बच्चें, पढ़े-लिखें हो या अनपढ़ सब इसकी चपेट में आ रहे है। इसके बहुत सरे दुष्परिणाम हैं। इनमें धन की हानि भी एक दुष्परिणाम है। अब इसी से जुदा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पोकर गेम यानि ऑनलाइन जुए के खेल में लाखों रुपये गंवाने के बाद एक डॉक्टर ने अपने ही अपहरण का नाटक किया, हालांकि अहमदाबाद अपराध शाखा ने इस नाटककार डॉक्टर के नाटक पर से पर्दा उठाते हुए डॉक्टर को दक्षिण भोपाल क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।
आपको बता दें कि अहमदाबाद शहर के पुलिस कंट्रोल रूम को एक कॉल आई जिसमें एक डॉक्टर के अपहरण का मैसेज पूरे शहर की पुलिस को भेज दिया गया। इस कॉल द्वारा पता चला कि खोखरा इलाके में रहने वाले और नेत्र अस्पताल चलाने वाले एक डॉक्टर का अपहरण कर लिया गया है और रंगदारी मांगने वालों ने 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम भी पूरे मामले की जांच में जुट गई थी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने उस नंबर की लोकेशन भी ट्रेस करना शुरू कर दिया है, जहां से कॉल आया था, जिसमें डॉक्टर संकेत शाह का अपहरण किया गया है, उसके पिता के मोबाइल नंबर पर उसके ही मोबाइल नंबर से कॉल आई और बाद में अलग-अलग मैसेज भी आए।
पुलिस की जाँच के बाद नाटकबाज डॉक्टर संकेत शाह आज अपराध शाखा की हिरासत में है। इसके बाद डॉक्टर ने खुद पुलिस के सामने कबूल किया कि वह ऑनलाइन गेम में जुआ खेल रहा था और हारते हुए उसने अपने पिता से पैसे लेने के लिए ऐसा अपराध किया। डॉक्टर संकेत शाह का पहले भी एक्सीडेंट का बहाना बनाकर अपने पिता से 12 लाख रुपए मांग चुका है। फिलहाल पुलिस अब अपनी कार्यवाही कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें