अहमदाबाद : घर में रहने वाले अकेली लड़की के साथ पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, माता ने दर्ज करवाई शिकायत

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

अप्रैल महीने में हुई थी घटना, ढाई महीने तक मासिक ना आने पर सामने आई हकीकत

पिछले कई समय से राज्य तथा शहर में दुष्कर्म की कई शिकायते सामने आ रही है। इसी बीच एक बार और शहर के पूर्व इलाके से दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। जहां नाबालिग युवती के घर में अकेले होने पर पड़ोसी ने उसका फायदा उठाया था। घर में घुस कर पड़ोसी ने नाबालिग युवती के साथ शारीरिक छेडखानी की थी। पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने नाबालिग के साथ गंदी हरक्ते कर उसके साथ दुष्कर्म करने के प्रयास किया था, पर अचानक ही नाबालिग की माता को देखकर व्यक्ति पलंग के नीच छुप गया था। वहीं दूसरी और लड़की भी डर के कारण किचन में जाकर बैठ गई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, शहर के पूर्व इलाके में रहने वाली 49 वर्षीय महिला और उनका पति मजदूरी कर घर का गुजारा करते है। दोनों की एक बेटी की शादी हो गई है, जबकि एक पुत्र और एक 15 साल की पुत्री अभी भी उनके साथ ही रहते है। गत अप्रैल महीने में जब महिला और उसका पुत्र और पति सभी काम पर गये थे, तभी यह घटना घटी थी। महिला जब एक बजे घर आई तो उसकी पुत्री डरी हुई हालत में किचन में बैठी मिली थी। जब महिला ने उससे इस बारे में पूछा तो उसने पलंग की और इशारा किया था। जब महिला ने पलंग के नीचे देखा तो वहाँ से उसने पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति को बाहर निकाला था। 
व्यक्ति को पकड़ कर महिला ने पुलिस के हवाले किया था। हालांकि बेटी ने उस समय किसी भी तरह की अनिच्छनीय घटना नहीं बनी होने की बात कही थी। इसके चलते माता ने कोई भी शिकायत नहीं की थी। हालांकि ढाई महीने हो जाने के बाद भी जब नाबालिग को मासिक नहीं आया तो महिला ने फिर से अपनी पुत्री से इस बारे में पूछताछ की थी। 
माता द्वारा पूछताछ किए जाने पर नाबालिग ने बताया कि जब उसकी माता, पिता और भाई मजदूरी करने के लिए गए थे, तभी पड़ोस से आए व्यक्ति ने जबर्दस्ती करने लगा। जिससे की वह काफी डर गई थी और इसका फायदा उठाकर व्यक्ति ने नाबालिग के साथ संबंध भी बनाए थे। पर उसकी माता को आते देख वह छुप गया था। पूरे मामले में नाबालिग ने माता ने वकील के साथ संपर्क कर बलात्कार, धमकी और एट्रोसिटी तथा पोकसो एक्ट के तहत कार्यवाही शुरू की थी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें