अहमदाबाद : विधानसभा चुनाव से पहले सरकार का पाटीदार वोटबैंक साधने का प्रयास

सीएम भूपेंद्र पटेल

25 मुद्दों पर सीएम के साथ बैठक गुरुवार को

गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो रही हैं। 2022 के चुनाव नजदीक आने के साथ ही राज्य में सत्ता की राजनीति भी जोर पकड़ रही है। राज्य के सीएम भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में  अंतरराष्ट्रीय पाटीदार महासंघ के तत्वावधान में गुरुवार को पाटीदार नेताओं की बैठक होगी। पाटीदार समाज के प्रमुख संगठनों के नेताओं की बैठक गत 15 जून 2022 को विश्व उमिया फाउंडेशन- विश्व उमियाधाम, जसपुर अहमदाबाद में गैर-आरक्षित आयोग-निगम सहित 25 प्रमुख मुद्दों और समाज के समसामयिक मुद्दों को लेकर हुई थी।
इस मीटिंग में पाटीदार अग्रणियों की हुई चर्चा एवं पाटीदार संगठन समन्वय समिति के संयोजक  आर.पी. पटेल ने  मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल के साथ आमने-सामने बैठक के लिए पटेल द्वारा लिखे गए पत्र के संबंध में गुरुवार  07/07/22 को मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल के आवास पर एक बैठक होनी है। जिसमें पाटीदार समाज की प्रमुख संस्थाओं के अध्यक्ष-मंत्री एवं मुख्य न्यासी मौजूद रहेंगे।
बैठक में गैर-आरक्षित आयोग व निगम में स्वर्ण समाज के साथ हो रहे अन्याय पर होगी चर्चा,  गैर-आरक्षित आयोग और निगम के 500 करोड़ रुपये के मौजूदा अनुदान को बढ़ाने,  सवर्ण समाज के छात्रों को विदेशी ऋण की राशि बढ़ाकर 25 लाख करने,  शिक्षा विभाग में गैर-कमीशन और निगम को शामिल करने तथा  सभी गैर-आरक्षित निगमों में सहायता राशि को 30,000 तक बढ़ाने के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। बैठक में  विश्व उमिया फाउंडेशन, जसपुर, अहमदाबाद, समस्त पाटीदार समाज, सूरत,  उमिया माताजी मंदिर ट्रस्ट, सिदसर, खोडलधाम ट्रस्ट, कागवाड़,  अन्नपूर्णाधाम, अडालज, गांधीनगर, उमिया माताजी संस्थान, उंझा, एवं  धरती विकास मंडल, नारणपुरा, अहमदाबाद जैसे संस्थाओं के अग्रणी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें