अहमदाबाद : अंतिम संस्कार जल्दी करवाने श्मशान में 1500 रुपये मांगे!

(Photo Credit : news18.com)

सूरत के अश्विनीकुमार श्मशान में भी हुआ था कुछ ऐसा ही मामला, मृतदेह को जल्द जलाने के लिए मांगी घुस

राज्य भर में कोरोना वायरस दूसरी लहर के पॉज़िटिव केसों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले कई दिनों से तो लगातार 11 हजार से भी अधिक केस सामने आ रहे है। अस्पताल में मरीजों की लंबी-लंबी लाईन लग रही है। इसके अलावा श्मशान में भी मृतदेहों को जलाने के लिए कतार लगानी पड़ रही है। हालांकि इस बीच भी कई लोगों ने अपना स्वार्थ निकालना नहीं छोड़ा। कोरोना की महामारी के बीच अब श्मशान में भी भ्रष्टाचार शुरू हुआ है। अहमदाबाद के बापूनगर के श्मशान का एक वीडियो वायरल हुआ है, जहां मृतदेह का जल्दी से अंतिम संस्कार करने के लिए 1500 रुपए मांगे गए थे। 
यह घटना अहमदाबाद के बापूनगर में आए चामुंडा श्मशान गृह की है, श्मशान में कुछ महिला मृतक के परिजनों से बात करते हुये कह रहे है की लाश को कतार से बाहर निकालने के लिया 1500 रुपए लगेंगे। जिसपर मृतक का परिवार कहता है कि उन्होंने नियम के अनुसार 200 रुपए पहले ही दे दिये है। जिस पर श्मशान में काम करने वाली महिला कहती है कि तो हमारी मेहनत का क्या? हम हमारी मेहनत के पैसे नहीं ले? जब मृतक के परिजनों ने उन्हें कहा कि इस बात के तो आपको पैसे मिलते है तो उस पर महिला ने कहा यहाँ सब कुछ कांट्रैक्ट पर चलता है। 
महत्व कि बात है कि राज्य में इस तरह कि परिस्थिति का निर्माण आज के पहले कभी नहीं हुआ होगा। कुछ समय पहले सूरत के अश्विनीकुमार के श्मशान में भी पैसे लेकर जल्दी से अंतिम संस्कार करने की बात सामने आई थी। जिसके बाद अब अहमदाबाद में भी ऐसा ही केस सामने आया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें