अहमदाबाद : राज्य में एक और बारिश का सिस्टम सक्रिय, रहेगा बादलों का जमघट

प्रतिकारात्मक तस्वीर

राज्य में सिस्टम के सक्रिय होने से भारी बारिश की संभावना है

गुजरात में नवरात्रि के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है लेकिन फिलहाल बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव मध्य प्रदेश तक पहुंच गया है। इस सिस्टम के गुजरात की ओर आने की बजाय उत्तर भारत की ओर बढ़ने की आशंका है। हालांकि, इस बीच 23 और 24 सितंबर को दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। राज्य में सिस्टम के सक्रिय होने से भारी बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग ने 23 और 24 सितंबर को दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। जबकि 23 सितंबर को अहमदाबाद में छिटपुट बारिश होगी। बारिश की भविष्यवाणी के बीच दक्षिण गुजरात में बारिश का मौसम बना हुआ है। मंगलवार को बारडोली तालुका के ग्रामीण इलाकों में बारिश हुई है। वांकानेर, अल्लू बोरिया समेत कई ग्रामीण इलाकों में अच्छी बारिश हुई है। 

कच्छ से मानसून के जाने की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है


वहीं कच्छ से मानसून के जाने की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। इस साल मानसून ने दक्षिण गुजरात से धमाकेदार एंट्री की है और राज्य के अधिकांश हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने कहा है कि अब मॉनसून आधिकारिक तौर पर कच्छ से निकल रहा है। इस साल मानसून ने जमकर खूब बारिश किया है। पूरे राज्य में मेघमेहर के बीच नदियां और नहरें उफान पर हैं, साल भर किसानों को भी पानी की समस्या नहीं होगी। हालांकि, जहां भादो माह में भारी बारिश हुई है, वहीं आने वाले नवरात्रि उत्सव को लेकर खेलैयाओं में कुछ चिंता है। लेकिन खेलैयाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान खिलाड़ियों के लिए राहत भरा है। नवरात्रि में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें