अहमदाबाद : अंबालाल पटेल की नई भविष्यवाणी, गुजरात में 23 सितंबर के बाद होगा तेज बारिश!

अहमदाबाद :  अंबालाल पटेल की नई  भविष्यवाणी, गुजरात में 23 सितंबर के बाद होगा तेज बारिश!

बंगाल की खाड़ी में बारिश का सिस्टम बनने से आने वाले दिनों में गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश होगी

 बंगाल की खाडी में वेस्ट सेन्ट्रल दिशा में सर्जित लो प्रेशर  के प्रभाव के कारण गुजरात सहित देश के अनेक राज्यों में बारिश का एक और दौर फिर शुरू हो गया है। निकट भविष्य में राज्य में तेज हवाओं और गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है। 
गुजरात के मौसम विज्ञानी अंबालाल पटेल ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। अंबालाल पटेल के पूर्वानुमान के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बारिश का सिस्टम बनने से आने वाले दिनों में गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। 23 सितंबर और उसके बाद बारिश का मौसम रहेगा। इस बार सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। अंबालाल पटेल ने आगे कहा है कि दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की संभावना है. जबकि उत्तर-मध्य गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। 
प्रतिकारात्मक तस्वीर


दक्षिण गुजरात में 6 इंच से ज्यादा हो सकती है बारिश


मौसम विभाग ने 13 सितंबर तक गुजरात के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञानी अंबालाल पटेल ने  मध्य गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और सामान्य बारिश की भविष्यवाणी की है। गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर में भारी बारिश होगी। साथ ही अंबालाल पटेल की ओर से कहा गया है कि दक्षिण गुजरात में 6 इंच से ज्यादा बारिश हो सकती है।
खास बात यह है कि मौसम विभाग की ओर से एक पूर्वानुमान भी लगाया गया है। जिसमें कहा गया है कि  राज्य के 18 जिलों में बारिश हो सकती है. जिसमें कच्छ, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, वलसाड, भावनगर, आनंद, दाहोद, पंचमहल, वडोदरा, डांग, छोटा उदयपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी में बारिश होने की संभावना है। 
Tags: 0