अहमदाबाद : सोशल मीडिया पर युवती का अकाउंट बना कर लोगों को ऐंठने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

युवती का अकाउंट बनाकर मांगता था लोगों से पैसे, पुलिस ने हिरासत में लिया

हाल के समय हर कोई अपने मोबाइल में बीजी रहता है। मोबाइल के जरिये कोई भी अपना बड़े से बड़ा काम मोबाइल के जरिये करता है। सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर लोग आसानी से एक जगह से दूसरी जगह तक पहुँच जाती है। हालांकि तकनीक जितना लाभदाई है उतने ही उसके नुकसान भी है। आए दिन समाचार में साइबर क्राइम और साइबर धोखाधड़ी की घटनाएँ सामने आती रहती है। कई बार सोशल मीडिया के कारण ही महिलाओं के अश्लील फोटो वायरल होने की घटनाएँ भी देखने मिली है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बाद आप भी सोशल मीडिया का सावधानी से उपयोग करने के लिए विचाराधीन हो जाएँगे। 
विस्तृत जानकारी एक अनुसार, अहमदाबाद की एक परिणीता सोशल मीडिया पर कई फोटो रखती थी। जिसके कारण उसे कई फ्रेंड रिक्वेस्ट आती थी। परिणीता इन सभी रिक्वेस्ट को एक्सैप्ट भी करती थी। कुछ ही समय पहले परिणीता को एक लड़की के अकाउंट से मैसेज आया। शुरुआत के कुछ दिनों में महिला ने अपने कई सारे फोटो परिणीता के साथ शेयर किए। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती बढ़ गई और अब परिणीता उससे अपनी निजी बाते भी करने लगी। दोनों में काफी गहरी दोस्ती हो गई। परिणीता की नई बनी इस दोस्त ने कई मौकों पर अलग-अलग कारण से पैसे भी मांगे। परिणीता उसकी मदद करने के लिए वह पैसे भेज भी देती थी। पर अचानक से ही महिला ने परिणीता से बात करना बंद कर दिया। 
परिणीता ने अपने पैसे निकलवाने के लिए कई प्रयत्न किए पर महिला का कोई संपर्क नहीं हुआ। जिसके बाद परिणीता ने पुलिस स्टेशन का रुख किया और वहाँ महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच की तो पता चला की परिणीता से जिस महिला ने पैसे ऐंठे थे वह कोई महिला नहीं पर एक युवक था। जो की अलग-अलग फैक अकाउंट बनाकर इस तरह से लोगों के पास से पैसे ऐंठता था।