अहमदाबाद : शहर में धूल खा रहे है 4 करोड़ की लागत से बने 20 टेनिस कोर्ट

(Photo Credit : gujarati.news18.com)

निगम द्वारा बनाए गए है 10 स्थलों पर 20 टेनिस कोर्ट

अहमदाबाद में पिछले दो सालों से बने 4 करोड़ की खर्च से तैयार हुये 20 टेनिस कोर्ट धूल खा रहे है। निगम द्वारा करोड़ों की लागत से बने टेनिस कोर्ट मासिक दो से छ हजार में भाड़े से देने के लिए भी आवेदन किया गया था, जिसे भी फिलहाल स्थगित रख दिया गया है। अभी भी कई लोगों को शहर के लगभग 10 वोर्ड में बनाए हुये 20 टेनिस कोर्ट की जानकारी नहीं है। 
शहर के लंभा वोर्ड में बने 35.40 लाख के खर्च से बने टेनिस कोर्ट को तो ढूँढना भी मुश्किल है। टेनिस कोर्ट के बगल में ही लायब्रेरी का काम शुरू होने के चलते कोंट्रेक्टर ने बड़े-बड़े पतरे लगा कर उसे ढँक दिया है। वहीं चाँदलोडिया वोर्ड ऑफिस के पास बनाए गए टेनिस कोर्ट के तो गैरकानूनी होने की चर्चाओं ने भी ज़ोर पकड़ा है। अफवाओं के अनुसार, चाँदलोडिया में जिस स्थान पर पार्किंग बताया गया है वहीं टेनिस कोर्ट बनाया गया है। 
सूत्रों के अनुसार, निगम द्वारा 10 स्थलों पर 20 टेनिस कोर्ट बनाए गए है। जिसमें सिंगल टेनिस कोर्ट 20 लाख और डबल टेनिस कोर्ट 35.4 लाख के खर्च से तैयार हुये है। टेनिस कोर्ट तैयार होने के बाद पिछली टर्म में कोर्ट्स को एक लाख की अपसेट वेल्यू के साथ टेंडर एक्स्प्रेशन ऑफ इन्टरेस्ट घोषित किए गए थे। इसके अलावा सभी 20 में से 13 टेनिस कोर्ट के लिए पाँच साल की मुद्दत के साथ उनकी कीमत मंगाई गई थी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें