आखिर क्यों इन गाँव वासियों को आती हैं अपने गाँव का नाम लेने में शरम

आखिर क्यों इन गाँव वासियों को आती हैं अपने गाँव का नाम लेने में शरम

विधायक को की गई गाँव का नाम बदलने की मांग, अजीब नाम के कारण लोग बनाते हैं अजीब अवधारणा

एक बार किसी भी व्यक्ति के साथ आपकी मुलाक़ात होती हैं तो आप उससे आप उसके गाँव का नाम जरूर पूछते हैं। हालांकि कई बार कई लोगों को अपने गाँव का नाम लेने भी शरम आती हैं। उन्हें लगता हैं कि लोग उनके गाँव का नाम सुनकर उनका मज़ाक उड़ाएगे। कई बार कुछ गाँव के नाम इतने अजीब और विचित्र होते हैं कि उन्हें सुनके ही आदमी को हँसना आ जाए। आज हम एक ऐसे ही गाँव की बात करने जा रहे हैं, जहां के लोग गाँव के विचित्र नाम के कारण तंत्र के पास गाँव का नाम बदलने का आवेदन कर रहे हैं। 

राजस्थान के धौलपुर में आया हैं अजीब नाम वाला यह गाँव

रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान के धौलपुर जिले में एक गाँव आया हैं, जिसका नाम काफी विचित्र हैं। इस गाँव का नाम लेने से गाँव के लोग भी काफी कतराते हैं। इसलिए उन्होंने गाँव का नाम बदलने के लिए विधायक को भी आवेदन दिया हैं। यही नहीं उन्होंने गाँव का नाम बदलने के लिए एक नाम की लिस्ट भी दी हैं, इस लिस्ट में एक नाम हैं सज्जनपुर। पर फिलहाल गाँव का जो नाम हैं वह इसके बिलकुल विपरीत हैं। 

विधायका को किया गया आवेदन

धौलपुर जिले में आए इस गाँव का नाम हैं चोरपुर। इस तरह के अजीब नाम की वजह से ही गाँव के लोग जल्दी अपने गाँव का नाम किसी को नहीं बताते। क्योंकि नाम की वजह से लोग उनके बारे में गलत धारणा कर लेते हैं। अपनी इस परेशानी को लेकर गाँव वालों ने कॉंग्रेस के विधायक खिलाड़ीलाल बेरवा को आवेदन दिया हैं। विधायक खिलाड़ीलाल ने गाँव वालों के आवेदन कोन ब्लॉक SDO के पास भेज दिया हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया की इस छोटे से गाँव में करीब 100 परिवार रहते हैं। जिनमें अधिकतर कुशवाहा समाज के हैं। इस गाँव का नाम कैसे पड़ा यह तो उन्हें नहीं पता, पर फिलहाल गाँव के लोग इसका नाम बदलने की उग्र मांग कर रहे हैं। 
Tags: