तालिबानी आतंक के सामने मैच हारा अफगानी फुटबॉलर, प्लेन से गिरने से हुई मौत

(Photo Credit :twitter.com)

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने से दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे है हालात

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से हालात दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे है। तालिबान ने अफगानिस्तान को कब्ज़े में लेकर शरीया कानून लागू कर दिया है। अफगानिस्तान में तालिबान के पूर्ण नियंत्रण के बाद से यह सबसे खराब स्थिति एयरपोर्ट पर देखने को मिल रही है। एयरपोर्ट पर जमा लोगों की भीड़ को काबू करने के लिए अमेरिकी सैनिकों ने फायरिंग भी की। हालात इतने खराब हैं कि एयरपोर्ट पर किसी वीजा की जांच नहीं हो रही है। लोग जहाजों में जबरन घुसकर जाने का प्रयास कर रहे है। 
इन सब के बीच प्लेन पर चढ़े लोगों के गिरने के वीडियो सामने आ रहे है। साथ ही अमेरिकी एयरफोर्स ने बताया कि जब उन्होंने प्लेन लैंड किया तो चक्कों में मानव मांस फंसे हुए थे। इन सब के बीच एक और दुखद खबर सामने आई है।
जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी का काबूल एयरपोर्ट पर अमेरिकी विमान से गिरने के चलते मौत हो गई। इस बात की जानकारी गुरुवार को एरियाना न्यूज एजेंसी ने देते हुए बताया कि जाकी अमेरिकी विमान बोइंग सी-17 से गिरे थे जिससे उनकी मौत हो गई।
आपको बता दें कि अफगानिस्तान के युवा फुटबॉलर जाकी की मौत सोमवार 16 अगस्त को ही हो गई थी। जाकी की मौत की घोषणा अफगान राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से 18 अगस्त को की। वहीं, इसके अगले दिन खेल निदेशालय ने इस खबर की पुष्टि की। दरअसल अनवारी उन हजारों अफगानियों में से एक थे, जो सोमवार को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आए थे।
विमान में सवार होने के लिए भगदड़ मच गई थी। तालिबानी लड़ाकों की खौफ के चलते देश छोड़कर खुद को बचाने के लिए कई लोग विमान के पहिए पर बैठ गए थे। बताया जा रहा है कि जिन तीन लोगों की मौत हुई थी उनमें से एक जाकी भी थे, जो विमान के पहिए के ऊपर बैठे थे। बता दें कि अनवारी अफगान राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम में खेला है।
मालूम हो कि 16 अगस्त को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भयावह दृश्य वाला एक वीडियो सामने आया था। अमेरिकी वायुसेना का सैन्य विमान जैसे ही टेकऑफ के लिए आगे बढ़ रहा था, लोगों का हुजूम रनवे पर विमान के साथ-साथ चल रहा था। विमान के उड़ान भरने से पहले कुछ लोग टायरों के ऊपर बनी जगह पर सवार हो गए। विमान जब ऊंचाई पर पहुंच गया तो लोगों ने संतुलन खो दिया। तीन लोगों की आसमान से गिरने से मौत हो गई। बाद में उनके शव मकानों की छत पर मिले।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें