देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट को अब संभालेगा अदानी ग्रुप

गौतम अदानी

GVK ग्रुप के पास से आधिकारिक तौर पर संचालन स्वीकार किया, गौतम अदानी ने ट्वीट कर जताई खुशी

पिछले कई समय से कोरोना महामारी के कारण उड्डयन विभाग काफी तकलीफ़ों में से गुजर रहा है। हालांकि इन सभी के बीच अदानी ग्रुप द्वारा औपचारिक रूप से मुंबई इंटरनेशल एयरपोर्ट का संचालन अब अदानी ग्रुप को सौंप दिया गया है। गौतम अदानी द्वारा इस बात की जानकारी उनके ट्विटर अकाउंट से दी गई। बता दे की पिछले कई समय से अदानी ग्रुप द्वारा उड्डयन विभाग में अपनी पकड़ को मजबूत किया जा रहा है। मुंबई एयरपोर्ट के साथ ही अब अदानी ग्रुप के पास देश के एयर कार्गो ट्राफिक का 33 प्रतिशत नियंत्रण आ चुका है।
मुंबई के इन्टरनेशनल एयरपोर्ट में अब अदानी ग्रुप का 74 प्रतिशत हिस्सा होगा। जिसमें से 50.5 प्रतिशत हिस्सा जीवीके ग्रुप के पास ए और 23.5 प्रतिशत हिस्सा बीडवेस्ट ग्रुप से लिया जाएगा। अदानी ग्रुप द्वारा कहा गया कि महामारी के बाद ह भारत में हवाई यात्रा में तेजी आएगी। इकसे अलावा इंटरनेशल एयर ट्रांसपोर्ट असोशिएशन ने भी यह अनुमान लगाया है कि 2022 तक एयर ट्राफिक पहले के मुक़ाबले 88 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा तथा साल 2023 में उसमें और भी अधिक फायदा होगा। 
गौतम अदानी ने अदानी ग्रुप द्वारा टेकओवर करने के मौके पर ट्वीट किया था। अदानी ने ट्वीट करते हुये कहा कि वह मुंबई इन्टरनेशनल एयरपोर्ट को संचालन लेकर काफी खुश है। वह मुंबई को गौरव दिलाने का वचन देते है। बता दे कि मुंबई एयरपोर्ट के पहले भी अदानी ग्रुप के पास 6 एयरपोर्ट का संचालन है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें