अदार के अनुसार ऐसा करने से मात्र 2 से 3 सालों में जड़ से खतम हो सकती है कोरोना महामारी

अदार के अनुसार ऐसा करने से मात्र 2 से 3 सालों में जड़ से खतम हो सकती है कोरोना महामारी

वैक्सीन के बड़े प्रमाण में उत्पादन के लिए सक्षम देशों को आना चाहिए साथ

दुनिया भर में कोरोना महामारी का कहर छाया हुआ है। दुनिया का हर व्यक्ति जल्द से जल्द कोरोना महामारी से छुटकारा पाना चाहता है। ऐसे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पुनावाला ने एक इंटरव्यू में दुनिया भर में से किस तरह कोरोना महामारी से जल्द से जल्द छुटकारा पाने के लिए कौन से कदम उठाए जाये इस बारे में चर्चा की थी। 
एक इंटरव्यू में अदार ने कहा कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हुई। जिसके चलते वैक्सीन के जल्द से जल्द उत्पादन के लिए उन्होंने आओने प्लांट में काम कर रहे अधिक से अधिक कर्मचारियों को वैक्सीन बनाने के कार्य से जोड़ा। पुनावाला ने कहा दुनिया के सभी सक्षम देशों को मिलकर आगे आना होगा। जिससे की कोरोना के कारण फैली हुई वैश्विक अव्यवस्था से लड़ा जा सके। अदार ने कहा, अमेरिका, भारत, चीन जैसे टीके का उत्पादन करने वाले देशों को एक खास रणनीति बनाने की खास जरूरत है। वह हमेशा से कोरोना के सामने की लड़ाई में सभी को साथ में चलते हुये आगे बढ्ने की बात करते आए है। इसके लिए सभी देशों को एक नियम बनाकर साथ में आगे आना चाहिए। 
SII के सीईओ के अनुसार, यदि दुनिया भर के देश साथ मिलकर काम करे तो महामारी आने वाले 2 से 3 सालों में खतम हो सकती है। दुनिया भर में फैली हुई महामारी से लड़ने के लिए बड़े पैमाने पर टीके की आवश्यकता है। जिसके लिए सभी को साथ में आना ही पड़ेगा। जिससे की आने वाले कई सालों के लिए जरूरी क्षमता विकसित की जा सके। आने वाले पाँच सालों में और भी महामारी आ सकती है, ऐसे में यदि सभी सक्षम देश एक साथ रहे तो आने वाले समय के लिए भी पहले से तैयार रहा जा सकेगा।